उत्‍तराखंड में बचाव अभियान: कांग्रेस-भाजपा ने एक दूसरे पर साधा निशाना
Advertisement

उत्‍तराखंड में बचाव अभियान: कांग्रेस-भाजपा ने एक दूसरे पर साधा निशाना

कांग्रेस ने मंगलवार को राहुल गांधी के बाढ़ प्रभावित उत्तराखंड दौरे को गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से अलग करार देते हुए कहा है कि पार्टी उपाध्यक्ष ‘फोटो सेशन’ के लिए नहीं गए थे।

नई दिल्ली : कांग्रेस ने मंगलवार को राहुल गांधी के बाढ़ प्रभावित उत्तराखंड दौरे को गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से अलग करार देते हुए कहा है कि पार्टी उपाध्यक्ष ‘फोटो सेशन’ के लिए नहीं गए थे।
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा कि वह (राहुल) फोटो सेशन के लिए नहीं गए हैं। उन्होंने मोदी की तरह कोई ऐसा दावा नहीं किया कि इतने लोगों को बचा लिया है। उन्होंने राहुल के दौरे का बचाव करते हुए कहा कि वह सड़क के रास्ते वहां गए हैं।
सिंह ने कहा कि मुख्य बचाव अभियान लगभग पूरे हो गए हैं। हां कुछ अभियान जारी हैं, राहुल ने हेलीकॉप्टर नहीं लिया। वह सड़क से गए और वहां रुके हैं। बाढ़ प्रभावित राज्य के दौरे के लिए मोदी की आलोचना करते हुए सिंह ने कहा कि उन्हें यह ‘झूठ’ नहीं कहना चाहिए था कि उन्होंने 15,000 लोगों को बचाया है।
उधर, गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी की कांग्रेस की ओर से की जा रही आलोचनाओं और राहुल गांधी की यात्रा का स्वागत किए जाने पर खिन्नता जताते हुए भाजपा ने आज कहा कि कम से कम ऐसे संवेदनशील मुद्दों पर राजनीति से बचना चाहिए। पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने यहां कहा कि जहां तक उत्तराखंड में आई आपदा का सवाल है, मैं यही कहना चाहूंगा कि किसी भी राजनीतिक दल को इसे लेकर राजनीति नहीं करनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि कोई मुख्यमंत्री या कोई राजनीतिक दल उत्तराखंड में बाढ़ प्रभावितों की सहायता करना चाहता है तो मेरा मानना है कि उस मदद को स्वीकार करना चाहिए, न कि उसे राजनीतिक मुद्दा बना कर उछालना चाहिए। कांग्रेस प्रवक्ता रेणुका चौधरी से संवाददाताओं ने कहा कि मोदी 15,000 लोगों को बचाने का दावा करके ‘रैम्बो’ बनने का प्रयास कर रहे हैं, जबकि उनका दौरा सिर्फ फोटो खिंचवाने के लिए था। (एजेंसी)

Trending news