'राधाकृष्णन की भूमिका की जांच हो'
Advertisement

'राधाकृष्णन की भूमिका की जांच हो'

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के अध्यक्ष के राधाकृष्णन पर एंट्रिक्स-देवास करार के सिलसिले में सरकार को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए इसरो के पूर्व अध्यक्ष जी माधवन नायर ने रविवार को केंद्र सरकार से यह कहते हुए करार रद्द करने में उनकी भूमिका की जांच की मांग की कि इसी से सच सामने आ सकता है ।

बैंगलुरु: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन  के अध्यक्ष के राधाकृष्णन पर एंट्रिक्स-देवास करार के सिलसिले में सरकार को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए इसरो के पूर्व अध्यक्ष जी माधवन नायर ने रविवार को केंद्र सरकार से यह कहते हुए करार रद्द करने में उनकी भूमिका की जांच की मांग की कि इसी से सच सामने आ सकता है ।

 

नायर ने कहा ‘सरकार को यह जरूर देखना चाहिए कि करार रद्द करने में राधाकृष्णन की क्या भूमिका है । करार रद्द करने में उनका क्या हित है ? क्या उन पर किसी का दबाव था ? या उन्होंने अपनी मर्जी से ऐसा किया ?’

 

उन्होंने कहा ‘इसी चीज की जांच होनी है । इस प्रक्रिया में उन्होंने (राधाकृष्णन ने) सरकार को काफी नुकसान पहुंचाया है और उन्हें इन सारी चीजों की जांच करनी है ।’ केंद्रीय प्रशासनिक न्यायाधिकरण के सामने अंतरिक्ष विभाग की ओर से दायर हलफनामे में नायर ने कहा कि इसमें कुछ भी नया नहीं है । उन्होंने कहा ‘‘जो उन्होंने पहले कहा था उसे ही तो वे अब भी दोहरा रहे हैं ।’ (एजेंसी)

Trending news