Adani Group के शेयरों पर बसंत माहेश्वरी ने बताई ये बड़ी बात, जानें क्या करें अब निवेशक?
Advertisement
trendingNow11556979

Adani Group के शेयरों पर बसंत माहेश्वरी ने बताई ये बड़ी बात, जानें क्या करें अब निवेशक?

Adani Group Latest News: ग्लोबल बाजारों में जोरदार तेजी है. इस बीच बसंत माहेश्वरी (Basant Maheshwari) ने बताया कि नैस्डैक की रैली का फायदा घरेलू बाजारों को इसलिए नहीं मिल रहा है क्योंकि हमारे बाजार के अपने काफी कारण हैं और काफी समस्याएं इस समय चल रही हैं.

Adani Group के शेयरों पर बसंत माहेश्वरी ने बताई ये बड़ी बात, जानें क्या करें अब निवेशक?

Basant Maheshwari News: ग्लोबल बाजारों में जोरदार तेजी है. इस बीच बसंत माहेश्वरी (Basant Maheshwari) ने बताया कि नैस्डैक की रैली का फायदा घरेलू बाजारों को इसलिए नहीं मिल रहा है क्योंकि हमारे बाजार के अपने काफी कारण हैं और काफी समस्याएं इस समय चल रही हैं. ऐसे में अगर आप किसी स्टॉक में फंसते हैं और फ्यूचर का आपने सौदा किया है और ब्रोकर के मार्क टू मार्केट लगता है तो आप क्या करते हैं... आप कैश के शेयर बेचते हैं. बसंत माहेश्वरी के मुताबिक, जब तक अडानी के शेयर सैटेल नहीं होते हैं तब तक बाजार का माहौल खराब ही रहेगा. अब ये शेयर्स कहां संभलेंगे इस बारे में तो कोई नहीं जानता है. 

नहीं मिला ग्लोबल रैली का फायदा
बसंत माहेश्वरी के मुताबिक, हमने एक हफ्ते की इंटरनेशनल रैली मिस कर दी है क्योंकि अडानी के शेयरों में बहुत बड़ी समस्या आ गई थी. अगर ये समस्या न आई होती तो मिडकैप और स्मॉलकैप के शेयर ऊपर चलते. जब तक बाजार की ये समस्याएं नहीं सुलझेंगी तब तक मिडकैप और स्मॉलकैप में कोई भी रिकवरी या फिर रैली देखने को नहीं मिलेगी. उस रैली के लिए फिलहाल अभी आपको इंतजार करना होगा. 

 

शेयर में आई बड़ी गिरावट
अडानी एंटरप्राइजेज के शेयरों में आज जिस तरह की गिरावट देखने को मिली तो लगा कि ये शेयर आज ही खत्म हो जाएगा. अगर ये शेयर सैटेल हो गया तो वह बाजार के लिए काफी अच्छा होगा. इस समय की स्थितियों को देखते हुए बसंत माहेश्वरी ने कहा कि अगर आप शेयर में 2 या 3 साल तक निवेश करना चाहते हैं तो ही आप इस स्टॉक को लें. अगर आप सिर्फ एक दिन या कुछ घंटों के लिए ये स्टॉक खरीद रहे हैं तो आपको सिर्फ परेशानी हो होगी और कुछ फायदा नहीं होगा. 

कितनी दिखी शेयर में रिकवरी?
अडानी एंटरप्राइजेज नीचे से 55 या 60 फीसदी की रिकवरी मारा है. 950 फ्यूचर में और 1017 का कैश मार्केट में लो था, जिसमें नीचे से 50-60 फीसदी की रिकवरी इस स्टॉक में मिली. वहीं, देखने वाली बात यह है कि अडानी टोटल गैस, अडानी ग्रीन, विल्मर और ट्रांसमिशन के शेयरों पर कोई भी असर नहीं पड़ा. इन शेयरों का सिर्फ सर्किट डाउन था. बसंत माहेश्वरी ने कहा कि अगर प्रोमटर लेवल प्रॉब्लम सॉल्व होती तो ये सारे ही स्टॉक ऊपर आते क्योंकि प्रमोटर लेवल प्रॉब्लम सॉल्व नहीं हुई इसी वजह से ये सारे शेयर सर्किट डाउन थे. 

कर्ज चुकाना है जरूरी
बसंत माहेश्वरी ने कहा कि जब तक ये कर्ज नहीं चुकेगा तब तक अडानी ग्रुप के सामने समस्याएं बनी रहेंगी. बसंत माहेश्वरी ने कहा कि अडानी एंटरप्राइजेज की कीमत चाहे 1500 हो या एक डिजिट कम हो लेकिन वह इस शेयर को नहीं खरीदेंगे. बसंत माहेश्वरी का मानना है कि अगर कोई शेयर 70 फीसदी नीचे आ गया है और निवेशक उस स्टॉक से अब पैसा बना सकते हैं तो ऐसे बहुत मुश्किल है. इस समय ग्रुप को फाइनेंसिंग मिलना काफी मुश्किल है. 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news