BEL Dividend: इस कंपनी ने शेयरहोल्‍डर्स को दी खुशखबरी; कर द‍िया धांसू डिविडेंड का ऐलान
Advertisement
trendingNow11706335

BEL Dividend: इस कंपनी ने शेयरहोल्‍डर्स को दी खुशखबरी; कर द‍िया धांसू डिविडेंड का ऐलान

BEL Share Price: डिफेंस सेक्टर की एक सरकारी कंपनी ने न‍िवेशकों के ल‍िए जबरदस्‍त डिविडेंड देने के ल‍िए मंजूरी दी है. इस शेयर का नाम भारत इलेक्ट्रॉनिक (BEL) है. इतना ही नहीं शेयर ने सालभर की अवध‍ि में 40 प्रत‍िशत का र‍िटर्न भी न‍िवेशकों को द‍िया है.

BEL Dividend: इस कंपनी ने शेयरहोल्‍डर्स को दी खुशखबरी; कर द‍िया धांसू डिविडेंड का ऐलान

Share Market Tips: इन द‍िनों कंपन‍ियों की तरफ से मार्च त‍िमाही के नतीजों का ऐलान क‍िया जा रहा है. इसके साथ ही कंपन‍ियों की तरफ से इन द‍िनों डिविडेंड का ऐलान क‍िया जा रहा है. डिविडेंड के ऐलान से निवेशकों को अच्‍छा फायदा मिल रहा है. अब डिफेंस सेक्टर की एक सरकारी कंपनी ने न‍िवेशकों के ल‍िए जबरदस्‍त डिविडेंड देने के ल‍िए मंजूरी दी है. इस शेयर का नाम भारत इलेक्ट्रॉनिक (BEL) है. इतना ही नहीं शेयर ने सालभर की अवध‍ि में 40 प्रत‍िशत का र‍िटर्न भी न‍िवेशकों को द‍िया है.

1 रुपये की फेस वैल्यू पर 60 पैसे के डिविडेंड को मंजूरी
BEL की तरफ से एक्सचेंज फाइलिंग में जानकारी दी गई क‍ि FY23 के लिए 1 रुपये की फेस वैल्यू पर 60 पैसे के डिविडेंड को मंजूरी दी गई है. यानी न‍िवेशकों को हर शेयर पर 60 प्रत‍िशत का डिविडेंड म‍िलेगा. डिविडेंड के बारे में आख‍िरी फैसला AGM में शेयरधारक लेंगे. डिविडेंड का पैसा AGM के 30 दिन के अंदर निवेशकों के बैंक अकाउंट में आ जाएगा. अभी एजीएम की तारीख का ऐलान नहीं क‍िया गया है.

BEL को 1365.4 करोड़ का फायदा
एक्सचेंज फाइलिंग में बताया गया क‍ि जनवरी से मार्च त‍िमाही में भारत इलेक्ट्रॉनिक ल‍िमिटेड (BEL) को 1365.4 करोड़ का फायदा हुआ है. सालभर पहले की समान अवधि में यह 1141.8 करोड़ रुपये था, इसमें सालाना आधार पर 20 प्रत‍िशत की बढ़त देखी गई. बीईएल के चौथी तिमाही में अनुमान से बेहतर नतीजे आए हैं. Q4 में BEL की आमदनी 6324.9 करोड़ रुपये के मुकाबले 6456.6 करोड़ रुपये रही.

चौथी तिमाही में कंपनी का कामकाजी मुनाफा 1824.8 करोड़ रुपये रहा. यह एक साल पहले की समान अवधि से 1567.8 करोड़ रुपये थी. मार्जिन 24.79 प्रत‍िशत से बढ़कर 28.26 प्रत‍िशत पर पहुंच गया है. BSE पर बीईएल का शेयर प‍िछले कारोबारी सत्र में 107.05 रुपये पर के भाव पर बंद हुआ था. इस स्‍टॉक ने प‍िछले एक साल में ही 40 प्रत‍िशत का र‍िटर्न द‍िया है.

Trending news