Saving Account में इतना भारी ब्याज जिंदगी में नहीं मिला होगा! ये 4 बैंक दे रहे हैं 7% का इंटरेस्ट
Advertisement

Saving Account में इतना भारी ब्याज जिंदगी में नहीं मिला होगा! ये 4 बैंक दे रहे हैं 7% का इंटरेस्ट

Saving Account Interest Rate: सामान्य तौर पर बैंक वर्तमान में सेविंग अकाउंट्स पर करीब 3 फीसदी सालाना के हिसाब से ब्याज देता है. हालांकि आज हम आपको चार ऐसे बैंकों के बारे में बताने वाले हैं जो सेविंग अकाउंट पर 7 फीसदी सालाना ब्याज भी मुहैया करवा रहे हैं.

saving account

Saving Account Opening: लोग अपनी जमा-पूंजी बैंकों में सुरक्षित रखते हैं और आमतौर पर हर किसी का बैंकों में सेविंग खाता जरूर होता है. सेविंग अकाउंट में लोग अपना कमाई को सुरक्षित रखते हैं. वहीं सेविंग अकाउंट में जमा की गई रकम पर भी बैंकों की ओर से ब्याज (Interest) दिया जाता है. अलग-अलग बैकों की ओर से अलग-अलग रेट पर ब्याज उपलब्ध करवाया जाता है. सामान्य तौर पर बैंक वर्तमान में सेविंग अकाउंट्स पर करीब 3 फीसदी सालाना के हिसाब से ब्याज देता है. हालांकि आज हम आपको चार ऐसे बैंकों के बारे में बताने वाले हैं जो सेविंग अकाउंट पर 7 फीसदी सालाना ब्याज भी मुहैया करवा रहे हैं. नीचे बताई जा रही सेविंग अकाउंट की ब्याज दर नवंबर 2022 के अनुसार अपडेटेड है.

Ujjivan Small Finance Bank
वर्तमान समय में Ujjivan Small Finance Bank बैंक सेविंग अकाउंट पर सबसे ज्यादा ब्याज दे रहा है. बैंक की ओर से 1 लाख रुपये तक की सेविंग पर 3.5 फीसदी, 1 से 5 लाख रुपये के बीच की सेविंग पर 6 फीसदी, 5 लाख से 25 करोड़ के बीच की सेविंग पर 7 फीसदी और 25 करोड़ रुपये से ज्यादा की सेविंग पर 7.5 फीसदी ब्याज दिया जा रहा है.

Equitas Small Finance Banks
अलग-अलग सेविंग अमाउंट पर Equitas Small Finance Banks 3.5 फीसदी से 7 फीसदी तक की ब्याज दर दे रहा है. बैंक की ओर से 1 लाख की सेविंग पर 3.5 फीसदी, 1 से 5 लाख की सेविंग पर 5.50 फीसदी, 5 से 5 करोड़ की सेविंग पर 7 फीसदी, 5 करोड़ से 10 करोड़ की सेविंग पर 5.5 फीसदी, 10 से 30 करोड़ की सेविंग पर 5 फीसदी और 30 करोड़ रुपये से ज्यादा की सेविंग पर 7 फीसदी ब्याज दिया जा रहा है.

Unity Small Finance Bank
यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक की ओर से 6 फीसदी से लेकर 7 फीसदी तक की ब्याज दर मुहैया करवाई जाती है. अगर इस बैंक में सेविंग अकाउंट में 1 लाख रुपये तक की राशि है तो 6 फीसदी का ब्याज दिया जाता है. वहीं 1 लाख से ज्यादा की सेविंग अकाउंट में राशि होने पर 7 फीसदी का ब्याज दिया जाता है.

Shivalik Small Finance Bank
शिवालिक स्मॉल फाइनेंस बैंक 3.5 फीसदी से लेकर 7 फीसदी तक की ब्याज दर मुहैया करवाता है. बैंक की ओर से फिलहाल 1 लाख रुपये से 10 लाख रुपये तक 3.5 फीसदी, 10 लाख रुपये से 50 लाख रुपये तक 4 फीसदी, 50 लाख रुपये से 1 करोड़ तक 4.5 फीसदी, 1 से 2 करोड़ तक 5 फीसदी, 2 करोड़ रुपये से ऊपर की राशि पर 7 फीसदी ब्याज दर दी जाती है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news