IDBI Bank को पहली तिमाही में हुआ 62 फीसदी का मुनाफा, NPA में भी आई गिरावट
Advertisement

IDBI Bank को पहली तिमाही में हुआ 62 फीसदी का मुनाफा, NPA में भी आई गिरावट

IDBI Bank Q1 Profit: IDBI Bank ने भी अपने तिमाही नतीजे जारी कर दिए हैं. पहली तिमाही में कंपनी का शुद्ध लाभ 62 फीसदी बढ़ गया है. इस तिमाही में बैंक के मुनाफे में काफी ज्यादा इजाफा हुआ है. 

IDBI Bank को पहली तिमाही में हुआ 62 फीसदी का मुनाफा, NPA में भी आई गिरावट

IDBI Bank Q1 Profit: IDBI Bank ने भी अपने तिमाही नतीजे जारी कर दिए हैं. पहली तिमाही में कंपनी का शुद्ध लाभ 62 फीसदी बढ़ गया है. इस तिमाही में बैंक के मुनाफे में काफी ज्यादा इजाफा हुआ है. इसके साथ ही सोमवार यानी आज कंपनी का शेयर तेजी के साथ क्लोज हुआ है. कंपनी के शेयर में आज इजाफा देखने को मिला है. आज कंपनी का स्टॉक 57.80 रुपये के लेवल पर क्लोज हुआ है. पिछले एक साल में कंपनी के शेयर में 64.20 फीसदी की ग्रोथ देखने को मिली है. 

LIC का कितना रहा प्रॉफिट
बता दें IDBI Bank का चालू वित्त वर्ष की जून में समाप्त पहली तिमाही का शुद्ध लाभ 62 प्रतिशत बढ़कर 1,224 करोड़ रुपये रहा है. भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) प्रवर्तित इस बैंक ने एक साल पहले की समान तिमाही में 756 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था.

शेयर बाजार को दी जानकारी
शेयर बाजारों को भेजी सूचना में बैंक ने कहा कि तिमाही के दौरान उसकी कुल आय बढ़कर 7,712 करोड़ रुपये पर पहुंच गई, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 5,774 करोड़ रुपये थी. तिमाही के दौरान बैंक का ब्याज संग्रह 4,634 करोड़ रुपये से बढ़कर 6,860 करोड़ रुपये पर पहुंच गया.

कितनी हुई ब्याज से आय?
इस दौरान बैंक की शुद्ध ब्याज आय (NII) 61 प्रतिशत बढ़कर 3,998 करोड़ रुपये पर पहुंच गई, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 2,488 करोड़ रुपये थी.

NPA कितना घटा?
बैंक की संपत्ति की गुणवत्ता में भी सुधार हुआ है. जून तिमाही के अंत तक बैंक की सकल गैर-निष्पादित आस्तियां घटकर 5.05 प्रतिशत पर आ गईं. एक साल पहले समान तिमाही में यह 19.90 प्रतिशत के स्तर पर थीं. इसी तरह बैंक का शुद्ध एनपीए भी 1.26 प्रतिशत से घटकर 0.44 प्रतिशत रह गया.

भाषा - एजेंसी 

Trending news