LIC Policy रखने वालों को अब हर महीने मिलेंगे 36,000 रुपये, जिंदगीभर होगी कमाई!
Advertisement

LIC Policy रखने वालों को अब हर महीने मिलेंगे 36,000 रुपये, जिंदगीभर होगी कमाई!

LIC Policy: आज हम आपको एलआईसी की एक ऐसी पॉलिसी के बारे में बताते हैं, जिसमें आपको हर महीने पूरे 36,000 रुपये मिलेंगे. एलआईसी निवेशकों को हर महीने कमाई का मौका भी दे रहा है. इसके अलावा जिंदगी की सुरक्षा और रुपये की गारंटी भी कंपनी की ओर से मिलती है. 

LIC Policy रखने वालों को अब हर महीने मिलेंगे 36,000 रुपये, जिंदगीभर होगी कमाई!

LIC Policy News: एलआईसी पॉलिसी रखने वालों के लिए अच्छी खबर है. अगर आप भी हर महीने अच्छी कमाई करना चाहते हैं तो आज हम आपको एलआईसी की एक ऐसी पॉलिसी के बारे में बताते हैं, जिसमें आपको हर महीने पूरे 36,000 रुपये मिलेंगे. एलआईसी निवेशकों को हर महीने कमाई का मौका भी दे रहा है. इसके अलावा जिंदगी की सुरक्षा और रुपये की गारंटी भी कंपनी की ओर से मिलती है. 

क्या है कंपनी का प्लान?
इस पॉलिसी का नाम एलआईसी जीवन अक्षय पॉलिसी (LIC Jeevan Akshay Policy) है और कंपनी की ओर से एक बार फिर से इस स्कीम को शुरू किया जा रहा है. इस पॉलिसी के तहत आप सिर्फ एक बार किस्त देकर जिंदगी भर कमाई कर सकते हैं. जीवन अक्षय पॉलिसी सिंगल प्रीमियम नॉन लिंक्ड नॉन पार्टिसिपेटिंग और पर्सनल एन्युटी प्लान है.

अधिकतम निवेश की नहीं है कोई सीमा
आपको बता दें अगर आप थोड़ा पैसा निवेश करना चाहते हैं तो आपको सालाना 12000 रुपये पेंशन का भी ऑप्शन है. वहीं, अगर आपके पास में निवेश करने के लिए ज्यादा रकम है तो आप दूसरे ऑप्शन चुन सकते हैं. आप सिर्फ 1 लाख रुपये लगाकर भी हर महीने कमाई कर सकते हैं. 1 लाख का निवेश करने पर आपको हर साल 12000 रुपये मिलेंगे. फिलहाल इस स्कीम में अधिकतम निवेश की कोई सीमा नहीं है. 

कौन ले सकता है इस पॉलिसी का फायदा
>> इस पॉलिसी को 35 साल से लेकर 85 साल के लोग ले सकते हैं. 
>> इसके अलावा दिव्यांग लोग भी इस पॉलिसी का लाभ ले सकते हैं. 
>> इस पॉलिसी में आप 10 तरह से पेंशन प्राप्त करने के विकल्प का फायदा ले सकते हैं. 

कैसे मिलेंगे हर महीने 36000 रुपये
इस पॉलिसी में हर महीने 36000 रुपये पाने के लिए आपको Annuity payable for life at a uniform rate के ऑप्शन को सलेक्ट करना होगा. इसमें आपको एकमुश्त हर महीने पेंशन मिलेगी. उदाहरण के लिए- अगर कोई भी 45 साल का व्यक्ति इस प्लान को लेता है और 70,00,000 रुपये के सम एश्योर्ड विकल्प को चुनता है तो उसे 71,26,000 रुपये के प्रीमियम का एकमुश्त भुगतान करना होगा. इस निवेश को करने के बाद में उसको हर महीने 36429 रुपये पेंशन मिलेगी. बता दें व्यक्ति की मृत्यु के बाद में यह पेंशन मिलना बंद हो जाएगी. 

Trending news