Advertisement
photoDetails1hindi

Business Idea: बहुत कम निवेश में शुरू करें ये धांसू बिजनेस, हर महीने होगी अंधाधुंध कमाई, ये रहा तरीका

Small Business Idea: अगर आप भी छोटा निवेश कर बढ़िया मुनाफा कमाना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए है. एक छोटा सा बिजनेस आपको लखपति बना सकता है. आपको इसमें सिर्फ 10 हजार इन्वेस्ट करना है जो आगे चलकर काफी फायदेमंद साबित हो सकती है. आइए जानते हैं इस बिजनेस के बारे में. 

1/5

आइसक्रीम का क्रेज हर उम्र के लोगों के बीच है. गर्मी हो या फिर सर्दी सभी लोग आइसक्रीम को कभी नहीं भूलते. शादी, बर्थडे पार्टी या फिर कई बड़ें अवसरों में भी आइसक्रीम जरूर होता है. (Chota business kaise shuru karein) इसकी शुरुआत करने के लिए आपके पास सिर्फ एक फ्रीजर होना चाहिए. ऐसे में अगर आपका बिजनेस तेजी से चल पड़ा, तो इसमें आगे और भी तरक्की की संभावना होती है.

2/5

गौरतलब है कि आइस क्रीम का बिजनेस पिछले कुछ सालों में काफी बढ़ा है. ट्रेड बॉडी FICCI ने कहा है कि 2022 तक देश में आइसक्रीम का कारोबार एक अरब डॉलर के पार चला जाएगा. अगर आप इस बिजनेस को शुरू करना चाहते हैं तो आपको FSSAI से लाइसेंस बनवाना होगा. यह15 डिजिट का एक रजिस्ट्रेशन नंबर (How to start business) होता है, जो यह सुनिश्चित करता है कि आपको यहां तैयार किया जाने वाले खाने के सामान FSSAI की क्वॉलिटी स्टैंडर्ड को पूरा करती है.

3/5

इस छोटे बिजनेस को आप अपने घर पर शुरू कर सकते हैं. (Small Business ideas) अगर आपका घर ऐसी जगह पर है जहां लोगों की पहुंच ज्यादा नहीं है तो आप ज्यादा चलने वाली जगह पर कोई दुकान किराये पर लेकर भी आप आइसक्रीम पार्लर को शुरू कर सकते हैं. इसके अलावा 400 से 500 स्क्वैयर फीट कार्पेट एरिया की कोई भी जगह आइसक्रीम पार्लर खोलने के लिए पर्याप्त होती है. इसमें आप 5 से 10 लोगों के बैठने की व्यवस्था भी कर सकते हैं.

4/5

आइस क्रीम का बिजनेस करने के लिए आप अमूल आइसक्रीम (Amul Franchise) पार्लर का फ्रेंचाइजी भी ले सकते हैं. इसके लिए कम से कम 300 वर्ग फुट की जगह की जरूरत होगी. अगर आपके पास इतनी जगह की व्यवस्था है तो फ्रेंचाइजी अप्लाई करने के लिए आप retail@amul.coop पर ईमेल करें. इसके अलावा इस लिंक http://amul.com/m/amul scooping parlours पर जाकर भी आप विस्तृत जानकारी ले सकते हैं.

5/5

अगर आप छोटा निवेश कर बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, तो ये खबर आपके लिए ही है. आज हम आपके लिए एक बेहतरीन आइडिया (Best Business Idea) लेकर आए हैं. इसमें आप छोटी सी रकम लगाकर हर महीने लाखों की कमाई कर सकते हैं. इस बिजनेस में सिर्फ 10 हजार रुपये इन्वेस्ट करने की जरूरत है. ये बिजनेस आईसक्रीम पार्लर का बिजनेस है. सबसे बड़ी बात कि इसमें आपको कभी घाटा नहीं होगा. क्योंकि देश में Ice Cream लवर्स की कमी नहीं है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़