Advertisement
trendingPhotos1481306
photoDetails1hindi

Share Market: धमाकेदार होने वाला है नया हफ्ता, इन तीन IPO से हो सकती है बंपर कमाई

Investment Tips: शेयर बाजार में जब कोई कंपनी पहली बार लिस्ट होती है तो वो आईपीओ लेकर आती है. ऐसे में आईपीओ के जरिए भी निवेशक शेयर बाजार में कमाई का रास्ता खोल सकते हैं. अब आने वाले दिनों में तीन आईपीओ आने वाले हैं, जिनसे निवेशकों की झोली भर सकती है.

1/7

Upcoming IPO: कमाई के लिहाज से लोग शेयर बाजार की तरफ भी काफी आकर्षित होते हैं. वहीं शेयर बाजार में कमाई के कई मौके मिल सकते हैं. शेयर बाजार में जब कोई कंपनी पहली बार लिस्ट होती है तो वो आईपीओ लेकर आती है. ऐसे में आईपीओ के जरिए भी निवेशक शेयर बाजार में कमाई का रास्ता खोल सकते हैं. अब आने वाले दिनों में तीन आईपीओ आने वाले हैं, जिनसे निवेशकों की झोली भर सकती है.

2/7

दरअसल, तीन कंपनियां सुला वाइनयार्ड्स (Sula Vineyards), लैंडमार्क कार्स (Landmark Cars) और अबंस होल्डिंग्स (Abans Holdings) अपना आईपीओ ला रही हैं. तीनों आईपीओ को मिलाकर कुल 1,858 करोड़ रुपये जुटने की संभावना है.

3/7

शेयर बाजार के जरिए दी गई जानकारी के मुताबिक शराब कंपनी सुला वाइनयार्ड्स और अबंस समूह की वित्तीय सेवा इकाई अबंस होल्डिंग्स का आईपीओ 12 दिसंबर को खुलेगा. इसके अलावा वाहन डीलरशिप कंपनी लैंडमार्क कार्स की आरंभिक शेयर बिक्री 13 दिसंबर से शुरू होगी.

4/7

मार्केट माइस्ट्रो के संस्थापक और निदेशक अंकित यादव का कहना है कि तीनों IPO ऐसे वक्त मार्केट में दस्तक दे रहे हैं जब ब्याज दरें ऊंची हैं. सामान्य तौर पर कम ब्याज दरों के दौरान IPO के जरिये कमाई का अवसर ज्यादा होता है.

5/7

Sula Vineyards IPO पूरी तरह से प्रवर्तक, निवेशकों और अन्य शेयरधारकों की ओर से कुल 2,69,00,532 इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (OFS) के रूप में होगा. इसके लिए कंपनी की ओर से IPO के लिए 340-357 रुपये प्रति शेयर का मूल्य तय किया गया है. इस मूल्य दायरे के ऊपरी स्तर पर IPO खरीदा जाता है तो कंपनी को 960.35 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है.

6/7

Abans Holdings IPO के जरिए 38 लाख नए शेयर जारी करने वाली है. वहीं कंपनी के प्रवर्तक अभिषेक बंसल 90 लाख शेयरों की बिक्री पेशकश लाएंगे. कंपनी की ओर से IPO के लिए 256 से 270 रुपये प्रति शेयर का मूल्य तय किया गया है. इस रकम के ऊपरी स्तर पर IPO खरीदा जाता है तो 345.6 करोड़ रुपये जुटाए जाएंगे. कंपनी का IPO 15 दिसंबर को बंद होगा.

7/7

इसके अलावा लैंडमार्क कार्स की ओर से 552 करोड़ रुपये का IPO लाया जा रहा है. IPO के जरिए 150 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे और 402 करोड़ रुपये की बिक्री पेशकश लाई जाएगी. वहीं IPO के लिए मूल्य दायरा 481-506 रुपये प्रति शेयर रखा गया है. इन तीनों कंपनियों के शेयर BSE और NSE स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट होंगे.

ट्रेन्डिंग फोटोज़