Share Market Tips Today: शेयर मार्केट में इन जादुई स्टॉक्स पर रखें नजर, मिलेगा शुभ-लाभ
Advertisement
trendingNow11451934

Share Market Tips Today: शेयर मार्केट में इन जादुई स्टॉक्स पर रखें नजर, मिलेगा शुभ-लाभ

Business Tips, 22nd November 2022: अगर आप भी शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो आज कुछ शेयर्स आपको जबरदस्त रिटर्न दे सकते हैं. आज एनडीटीवी (NDTV), Kaynes Technology India, ल्यूपिन (Lupin), ब्लू स्टार (Blue Star) और जेके पेपर (JK Paper) के शेयरों में तेजी की संभावना दिख रही है. 

Stock To Buy Today

Share Market Tips Today: शेयर बाजार के निवेशकों के लिए काम की खबर है. बाजार में चल रहे उठा-पटक के बीच आपको हम बता रहे हैं कुछ ऐसे शेयर्स के बारे में जो आज दम दिखा सकते हैं. मंगलवार को एनडीटीवी (NDTV), Kaynes Technology India, ल्यूपिन (Lupin), ब्लू स्टार (Blue Star) और जेके पेपर (JK Paper) के शेयर निवेशकों को मालामाल कर सकते हैं. गौरतलब है कि घरेलू शेयर बाजारों में सोमवार को लगातार तीसरे दिन गिरावट आई.

इन शेयर्स पर रखें नजर 

मंगलवार, 22 नवंबर को भारत और एशिया के सबसे बड़े रईस गौतम अडानी (Gautam Adani) की अगुवाई वाला अडानी ग्रुप (Adani Group) एनडीटीवी में अतिरिक्त 26 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के लिए ऑफर पेश करने वाला है. सेबी ने हाल ही में अडानी ग्रुप को यह ऑफर लाने की मंजूरी दी थी. आपको बता दें कि इसके लिए 294 रुपये प्राइस बैंड तय किया गया है. इतना ही नहीं, आज प्राइवेट इक्विटी फर्म लाइटहाउस इंडिया (Lighthouse India) ब्यूटी एंड फैशन रिटेलर नायका की पेरेंट कंपनी FSN E-Commerce Ventures में 320 करोड़ रुपये के शेयर बेचेगी.

आज के चर्चित स्टॉक 

- आज बीएसई और एनएसई पर इलेक्ट्रॉनिक आइटम बनाने वाली कंपनी Kaynes Technology India के शेयरों की भी लिस्टिंग होगी, जिसका इश्यू प्राइस 587 रुपये तय किया गया है.
- दूसरी तरफ कोटक महिंद्रा म्युचुअल फंड (Kotak Mahindra Mutual Fund) ने ओपन मार्केट से ब्लू स्टार के अतिरिक्त 63,179 इक्विटी शेयर खरीदे हैं, जिसके बाद कोटक एएमसी की कंपनी में हिस्सेदारी 5.045 % हो गई है.
- ल्यूपिन की सहयोगी कंपनी Lupin Human Welfare and Research Foundation ने राजस्थान में हेल्थकेयर सिस्टम मजबूत करने के लिए राज्य सरकार के साथ डील की है.
- इसके अलावा, जेके पेपर ने Horizon Packs (HPPL) और Securipax Packaging (SPPL) में 85 फीसदी हिस्सेदारी खरीदारी करने के लिए एग्रीमेंट किया गया है.

इन स्टॉक्स में उठा-पटक का माहौल!

अब बात करते हैं आज के उन स्टॉक्स की जिनमें उतार-चढ़ाव का माहौल दिख सकता है. मूमेंटम इंडिकेटर MACD के मुताबिक ओरिएंट इलेक्ट्रिक (Orient Electric), कजारिया सिरैमिक (Kajaria Ceramic), इक्विटास होल्डिंग्स (Equitas Holdings) और ऐथर इंडस्ट्रीज (Aether Industries) के शेयरों में उछाल देखा जा सकता है, जबकि कल्पतरु पावर (Kalpataru Power), एजिस लॉजिस्टिक्स (Aegis Logistics), कैपलिन पॉइंट (Caplin Point), सेल (SAIL), वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) और पीवीआर (PVR) के शेयरों में गिरावट आ सकती है. ऐसे में अगर आप भी निवेश के मूड में हैं तो एक बार इन स्टॉक्स को जरूर देख लें. 

आज क्या है बाजार का माहौल?

आज ग्लोबल मार्केट की बात करें तो अमेरिकी बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ. आज डाओ जोन्स में 0.13 फीसदी, S&P 500 में 0.39 फीसदी और नैस्डैक में 1.09 फीसदी की गिरावट रही. दूसरी तरफ एशियाई बाजार में हफ्ते के दूसरे दिन जापान के निक्केई में 214 अंक यानी 0.8 फीसदी का उछाल रहा है. वहीं, कोरियाई बाजार KOSPI में 0.30 फीसदी की गिरावट देखी जा रही है. SGX Nifty में 22 अंकों की तेजी है. यानी कुल मिलाकर सोमवार की गिरावट के बाद आज ग्लोबल मार्केट के आधार पर घरेलु बाजार में मामूली सुधार दिख सकता है.

(डिस्‍क्‍लेमर: शेयर बाजार में निवेश बाजार के जोखिमों के अधीन हैं. निवेश संबंधी फैसला करने से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Trending news