भीड़ की वजह से बंद किए गए मेट्रो गेट शाम को खुले

प्रदर्शनकारियों के साथ-साथ नया साल मनाने के लिए इंडिया गेट पर आम लोगों के उमड़ने से भारी भीड़ जमा हो गई. इस वजह से आसपास के इलाकों में वाहनों की रफ्तार भी धीमी हो गई. इंडिया गेट के पास भारी भीड़ देखने को मिल रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 1, 2020, 08:57 PM IST
    • इंडिया गेट के पास भारी भीड़ देखने को मिल रही
    • सत्याग्रही' क्रमिक भूख हड़ताल कर रहे छात्र
भीड़ की वजह से बंद किए गए मेट्रो गेट शाम को खुले

नई दिल्लीः दिल्ली में प्रोटेस्ट के चलते कुछ मेट्रो स्टेशनों के एंट्री और एग्जिट गेट बंद कर दिए गए थे. इनमें केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, प्रगति मैदान, खान मार्केट और मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन शामिल हैं. हालांकि मंडी हाउस और केंद्रीय सचिवालय पर मेट्रो बदली जा सकती है. प्रगति मैदान मेट्रो स्टेशन पर एंट्री रुकने के बाद बाहर भारी भीड़ जमा हो गई. बताया जा रहा है कि इंडिया गेट पर प्रदर्शन तो चल ही रहा था साथ ही नया साल मनाने भी बड़ी संख्या में लोग पहुंचने लगे. ऐसे में इन मेट्रो स्टेशनों के गेट बंद करने पड़े.लेकिन बाद में उन्हें हालात सामान्य होते देख खोल दिया गया.

प्रदर्शनकारियों के साथ-साथ नया साल मनाने के लिए इंडिया गेट पर आम लोगों के उमड़ने से भारी भीड़ जमा हो गई. इस वजह से आसपास के इलाकों में वाहनों की रफ्तार भी धीमी हो गई. इंडिया गेट के पास भारी भीड़ देखने को मिल रही है.

कई जगह सड़कों पर जाम
नए साल के मौके पर लोग घर से बाहर निकलकर सेलिब्रेट कर रहे हैं. ऐसे में कई जगह पर जाम की स्थिति पैदा हो गई है. बारापूला फ्लाइओवर पर लंबा ट्रैफिक जाम लग गया है. इसके अलावा मथुरा रोड पर भी जाम की स्थिति है. दिन में बड़ी संख्या में लोग चिड़ियाघर पहुंच रहे थे. इंडिया गेट के आसपास सड़कों पर भी लंबा ट्रैफिक जाम है. इंडिया गेट पर सीएए के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा था.

संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) का विरोध करते हुए नव वर्ष के दिन बुधवार को यहां इंडिया गेट पर काफी संख्या में लोगों ने 'संविधान बचाने' का सामूहिक संकल्प लिया. प्रदर्शनकारियों के संकल्प लेने से पहले और बाद में वहां ‘कागज नहीं दिखाएंगे’ एवं ‘तानाशाही नहीं चलेगी’ जैसे नारे लगाए गए.

जामिया के छात्रों ने क्रमिक भूख हड़ताल शुरू की
नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे जामिया के छात्रों ने बुधवार को क्रमिक भूख हड़ताल शुरू कर दी है. छात्रों ने सरकार के समक्ष नागरिकता संशोधन कानून वापस लेने सहित सात मांगें रखी हैं. विश्वविद्यालय परिसर के बाहर विरोध प्रदर्शन स्थल पर मौजूद छात्र-छात्राओं के मुताबिक, वे 'सत्याग्रही' क्रमिक भूख हड़ताल कर रहे हैं. जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के छात्रों के विरोध प्रदर्शन का बुधवार 20वां दिन था.

हालात सामान्य होते ही खोल दिए गए गेट

जानकारी के मुताबिक, इंडिया गेट पर नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा था, साथ ही नए साल का जश्न मनाने बड़ी संख्या में लोग पहुंचने लगे. इस वजह से सड़कों पर लंबा जाम लगा. गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक कंट्रोल के लिए 31 दिसंबर की रात 8 बजे से गाड़ियों के एंट्री पर रोक लगा दी थी.

बता दें कि जामिया हिंसा के एक हफ्ते बाद भी मथुरा रोड और कालिंदी कुंज की सड़क बंद है. बीते दिनों दिल्ली पुलिस की ओर से जारी ट्रैफिक एडवाइजरी में कहा गया, 'मथुरा रोड और कालिंदी कुंज के बीच रोड नंबर 13 ए बंद है. नोएडा से आने वाले लोगों को दिल्ली पहुंचने के लिए डीएनडी या अक्षरधाम का रूट लेने की सलाह दी जाती है.'

भाजपा नेताओं ने लगाई रट तेजस्वी कब देंगे अपनी संपत्ति का ब्यौरा ?

ट्रेंडिंग न्यूज़