बिल गेट्स ने भी की कोरोना के खिलाफ चल रहे युद्ध में PM मोदी के कदमों की तारीफ

कोरोना से लड़ाई में माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स ने प्रधानमंत्री मोदी की लीडरशिप की तारीफ की है. कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत के लोगों ने लॉकडाउन का अच्छे ढंग से पालन किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 23, 2020, 07:44 AM IST
    • बिल गेट्स ने की कोरोना के खिलाफ पीएम मोदी के कदमों की तारीफ
    • अमेरिका ने भी माना पीएम मोदी कोरोना के खिलाफ लड़ने वाला नंबर-1 नेता
बिल गेट्स ने भी की कोरोना के खिलाफ चल रहे युद्ध में PM मोदी के कदमों की तारीफ

नई दिल्ली: दुनियाभर में कोरोना को लेकर हर देश अलग-अलग तरह की रणनीति अपना रहा है. और वो अपने तरीके से इस महामारी को रोकने में जुटे हैं. भारत ने भी इस महामारी को देश में फैलने से रोकने को लेकर एक नहीं कई रणनीति बनाई हैं, जिसे पीएम मोदी देश की जनता के सामने रखा. इस दौरान भारत के लिहाज से एक बात जिसका जिक्र पूरी दुनिया में हो रहा है वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोरोना से निपटने के प्रयासों की तारीफ है जिसमें अब एक नया नाम जुड़ गया है.

बिल गेट्स ने की पीएम मोदी के कदमों की तारीफ

माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के संस्थापक और दुनिया के जाने-माने शख्सियत बिल गेट्स ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. जिसके जरिए उन्होंने कोरोना महामारी के खिलाफ पीएम मोदी की तैयारियों की तारीफ की है. आपको बताते हैं कि बिल गेट्स ने पत्र में क्या लिखा?

पीएम मोदी के नाम बिल गेट्स का पत्र 

"मैं कोरोना महामारी के संक्रमण के रोकथाम के लिए आपके नेतृत्व के साथ-साथ आपकी और आपकी सरकार के सक्रिय कदमों की प्रशंसा करता हूं. अपने देश भारत में हॉटस्पॉट को चिह्नित करे और लोगों को आइसोलेशन में रखने के लिए जिन तरीकों अपनाया जा रहा है, वो काबिल-ए-तारीफ है. इसके अलावा इस कोरोना नाम की महामारी के खिलाफ लड़ने के लिए जरूरी हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर पर ध्यान दिया जा रहा है, जो सराहनीय है. इस महामारी को लेकर भारत सरकार का रिसर्च और डेवलेपमेंट के साथ-साथ डिजिटल इनोवेशन पर भी फोकस है. मुझे इस बात की खुशी है कि आपकी सरकार ने कोरोना महामारी के खिलाफ जंग अपनी डिजिटल क्षमता का पूरा इस्तेमाल किया है और कर रही है. आरोग्य सेतु ऐप बनाना भी वाकई एक बेहद बेहतर आइडिया है, जो कोरोना वायरस ट्रैकिंग, संपर्क का पता लगाने के साथ-साथ और लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं से जोड़ने का काम करती है."

बिल गेट्स से पहले अमेरिका में किए गए एक सर्वे में अमेरिकी एजेंसी के किए गए सर्वे में पीएम मोदी सबसे आगे थे. अमेरिका में रहने वाले सभी देशों के नागरिकों के बातचीत के आधार पर ये सर्वे हुआ था.

इसे भी पढ़ें: दंगों के 'खालिद' की अब खैर नहीं! 'जिन्होंने दिल्ली जलाई, अब उनकी शामत आई'

अमेरिकी एजेंसी morningcounsult.com ने ये सर्वे करवाया था.. सर्वे में पूछा गया कि कोरोना रोकथाम में दुनिया का कौन सा नेता सबसे आगे है सर्वे के मुताबिक पीएम मोदी को सबसे ज्यादा लोगों ने पसंद किया.

इसे भी पढ़ें: सुपरपावर अमेरिका पर 'ट्रिपल अटैक', 'कोरोना के बाद सूखा और तूफान से भी होगा बेहाल'

इसे भी पढ़ें: WHO के ऐलान ने दुनिया को डराया, "अभी पीछे नहीं छोड़ने वाला है कोरोना"

ट्रेंडिंग न्यूज़