Boyslockerroom इंस्टाग्राम ग्रुप का एडमिन गिरफ्तार, बालिग है लड़का

पुलिस के मुताबिक यह लड़का बालिग है और नोएडा के एक स्कूल में पढ़ता है. इस लड़के ने इसी साल 12वीं का एग्जाम दिया है. अभी तक की जांच से पता चला है कि इसी ने ग्रुप बनाया था और यही अकेला एडमिन था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 6, 2020, 10:07 PM IST
    • जांच अधिकारी ने बताया कि इस ग्रुप के नाबालिग छात्र दिल्ली-एनसीआर के चार नामी-गिरामी स्कूलों में पढ़ रहे हैं
    • अभी तक 15 लड़कों से पूछताछ हो चुकी है. सभी के मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं
Boyslockerroom  इंस्टाग्राम ग्रुप का एडमिन गिरफ्तार, बालिग है लड़का

​​​नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस की साइबर क्राइम सेल ने ब्वॉयज लॉकर रूम में बड़ी कार्रवाई की है. स्कूली छात्र नाबालिग लड़कियों से रेप करने जैसी अश्लील चैटिंग के लिए इस इंस्टाग्राम ग्रुप का इस्तेमाल कर रहे थे. पुलिस ने इसके एडमिन को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में यह दूसरी बड़ी गिरफ्तारी है. सोशल मीडिया पर अश्लील चैट के स्क्रीनशॉट शेयर करने की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेकर मंगलवार को एक 15 वर्षीय लड़के को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था. 

गिरफ्तार लड़का बालिग है
पुलिस के मुताबिक यह लड़का बालिग है और नोएडा के एक स्कूल में पढ़ता है. इस लड़के ने इसी साल 12वीं का एग्जाम दिया है. अभी तक की जांच से पता चला है कि इसी ने ग्रुप बनाया था और यही अकेला एडमिन था. इस ग्रुप के 27 मेम्बर्स के बारे में जानकारी मिली थी. सभी की पहचान हो चुकी है. अभी तक 15 लड़कों से पूछताछ हो चुकी है. सभी के मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं इनमें से अधिकतर लड़के नाबालिग हैं, कुछ बालिग हैं.

बर्बरता से गैंगरेप की साजिश करते पकड़े गए नाबालिग, जानिये पूरी कहानी

मोबाइल फोन किए गए हैं जब्त
जांच अधिकारी ने बताया कि इस ग्रुप के नाबालिग छात्र दिल्ली-एनसीआर के चार नामी-गिरामी स्कूलों में पढ़ रहे हैं. पुलिस ने मंगलवार को ग्रुप के 10 सदस्यों से फोन पर पूछताछ की थी. साइबर क्राइम सेल ने इस ग्रुप के पहचाने गए सदस्यों के मोबाइल फोनों को जब्त कर फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है. 

इंस्टाग्राम ने हटाई आपत्तिजनक सामग्री
यह मामला इंस्टाग्राम पर चल रहे एक चैट समूह ‘ब्वॉयज लॉकर रूम’ से जुड़ा है. इस समूह में शामिल किशोर बच्चे लड़कियों के बारे में अश्लील और आपत्तिजनक बातें कर रहे थे. समूह के स्क्रीनशॉट वायरल होने के बाद इसे लेकर कड़ी आलोचना होने लगी, जिसके बाद इंस्टाग्राम ने भी आपत्तिजनक सामग्री हटा दी है.

कश्मीर से आतंक का THE END, "मारा गया हिज्बुल कमांडर रियाज नायकू?"

ट्रेंडिंग न्यूज़