कोरोना संकट के दौरान जितने एलियन दिखे, उतने 30 सालों में नहीं देखे गए

पूरी दुनिया में एलियन देखे जाने की घटनाएं बढ़ गई हैं. जब से दुनिया में कोरोना ने दस्तक दी है तभी से अंतरिक्ष से आने वाली रहस्यमय वस्तुओं का आवागमन ज्यादा हो गया है. क्या है इसका कारण?  

Written by - Anshuman Anand | Last Updated : Jun 3, 2020, 08:11 PM IST
    • कोरोना संकट के बीच धरती पर एलियन देखे जाने की घटनाएं बढ़ीं
    • पिछले 30 सालों से ज्यादा एलियन साल 2020 के कुछ ही महीनों में देखे गए
    • पिछले एक महीने में एलियन शिप देखे जाने की कई घटनाएं
    • कोरोना संकट के बीच धरती पर छाया हुआ है सन्नाटा
    • क्या इसी वजह से एलियन की आवाजाही बढ़ गई है
कोरोना संकट के दौरान जितने एलियन दिखे, उतने 30 सालों में नहीं देखे गए

नई दिल्ली: कोरोना वायरस(CoronaVirus) के कारण जहां दुनिया भर के देशों में लोग अपने अपने घरों में कैद हैं, ऐसे में लगता है दूसरे ग्रह के प्राणियों ने इस समय खंड को धरती पर विचरण करने का सुनहरा मौका मान लिया है. 

दुनिया के कई हिस्सों में बढ़ी एलियन देखे जाने की घटनाएं
एलियन शिप(Alien Ships) देखे जाने की घटनाएं दुनिया के कई ऐसे हिस्सों में बढ़ गई हैं. जहां अभी तक ऐसी घटनाएं बहुत ज्यादा नहीं होती थीं. 
बेल्जियम के अखबार ट टेलीग्राफ के मुताबिक वहां मार्च के महीने में यूएफओ देखने की 87 घटनाएं हुईं. वहां इस साल के शुरुआती तीन महीनों में 188 बार यूएफओ देखे गए. वहां पर एलियन शिप पश्चिम से पूरब की ओर जाते देखे गए. 


बेल्जियम के यूएफओ रिपोर्टिंग सेन्टर के अधिकारी फ्रेडरिक डिलारेस के मुताबिक 'कोरोना के दौरान लॉकडाउन के समय आसमान साफ हो गया है. जिसके बाद यूएफओ देखे जाने की घटनाएं बेहद ज्यादा बढ़ गई हैं.'
बात सिर्फ बेल्जियम की ही नहीं है बल्कि अमेरिका और ब्रिटेन सहित दुनिया के कई हिस्सों में यूएफओ देखे जाने की घटनाएं बढ़ी हैं. खास बात ये है कि जब से कोरोना संकट शुरु हुआ है. तभी से यूएफओ(UFO, Unidentified Flying Objects) दिखने बढ़ गए हैं. 
चार दिन पहले नासा के कैमरों में रिकॉर्ड हुआ एलियन शिप
संदिग्ध एलियन देखे जाने की सबसे हाल की घटना चार दिन पहले की है. जब शनिवार(30 May) को नासा के ISS(इंटरनेशनल स्पेस सेन्टर) से स्पेस-एक्स रॉकेट की लांचिंग चल रही थी. इस दौरान लगातार लाइव स्ट्रीमिंग चल रही थी.
इस बीच अचानक रहस्यमय रोशनी सी चमकी जो धरती की कक्षा से बाहर अंतरिक्ष में जाती हुई दिखी.


वह चमकती हुई रोशनी नासा के अंतरिक्ष स्टेशन(ISS)के नीचे से होकर निकल गई और गहरे अंतरिक्ष में गुम हो गई. यह साफ तौर पर एलियन शिप के देखे जाने की ही घटना थी. इस पूरे घटनाक्रम को आप भी नीचे दिए गए वीडियो में देख सकते हैं. 

ये चमकीली रोशनी इतनी तेज गति से भागते हुए अंतरिक्ष में गायब हो गई कि इसे सैटेलाइट नहीं माना जा सकता है.
8 दिन पहले कोलेराडो में देखा गया रहस्यमय यूएफओ
हाल ही में 25 मई को अमेरिका के नॉराड मिलिट्री बेस के निकट कोलेराडो स्प्रिंग्स के पास आसमान में रहस्यमय सफेद रंग की वस्तु दिखाई दी. इसे किसी नागरिक ने अपने मोबाइल कैमरे से शूट किया है. इसमें सफेद रंग की वस्तु आसमान में इधर से उधर भागते हुए दिखाई दे रही है. इसकी दूरी इतनी ज्यादा है कि इसके आकार का अनुमान लगाना मुश्किल है. लेकिन इसकी गति को देखकर लगता है कि इसे कोई नियंत्रित कर रहा है. 


इस रहस्यमय वस्तु को रिकॉर्ड करने वाला शख्स भी आश्चर्यचकित लग रहा था. ये अजीबोगरीब चीज आसमान में कुछ देर तक इधर से उधर चक्कर काटने के बाद गायब हो गई. इसमें से रोशनी की किरणें भी निकलती दिखाई दे रही थी.

7 मई को दिखा एलियन शिप
अमेरिका के कैलिफोर्निया में आसमान में सिगार जैसे आकार का एलियन शिप दिखाई दिया. यह चमकीली लंबी आकृति नीले आसमान में साफ दिखाई दे रही थी. यह साफ तौर पर बेलनाकार जहाज जैसी आकृति थी. जिसमें पंख नहीं थे और यह अपने स्थान पर उलट पलट भी रही थी. 


ये कोई नजरों का धोखा नहीं था. क्योंकि इसे कई लोगों ने देखा और रिकॉर्ड किया है. इस दौरान आसमान में बादल या किसी तरह की बाधा भी नहीं थी. जिसकी वजह से इसकी रिकॉर्डिंग बेहद साफ तौर पर दिखाई दे रही थी. 

ये ताजा घटनाएं महज बानगी हैं. इनके अलावा भी एलियन शिप देख जाने और उनके संदेश पढ़ने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. जिनके बारे में ज़ी हिंदुस्तान आपको लगातार जानकारी दे रहा है.

ये भी पढ़ें--कोरोना प्रभावित देशों के आसमान में नीली रोशनी, क्या ये 'एलियन शिप' थे

ये भी पढ़ें--कोरोना संकट के बीच बार-बार दिख रहे हैं एलियन, आखिर क्या है वजह?
ये भी पढ़ें--हमारी धरती में क्यों दिलचस्पी ले रहे हैं दूसरे ग्रहों के प्राणी?
ये भी पढ़ें--कनाडा में सुना जा रहा है एलियन का भेजा हुआ संदेश  

ट्रेंडिंग न्यूज़