अमित शाह ने किया साफ, राजधानी में नहीं है कोरोना का कम्युनिटी स्प्रेड

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कोरोना के टेस्ट चार गुना बढ़ाए गए हैं. इसलिए मामले बढ़ रहे हैं. दिल्ली में प्रतिदिन 16 हजार टेस्ट हो रहे हैं. हम कोरोना से निपटने के लिए तैयार हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 28, 2020, 02:52 PM IST
    • गृहमंत्री बोले, दिल्ली में प्रतिदिन 16 हजार टेस्ट हो रहे हैं.
    • टेस्ट की संख्या बढ़ाई गई है, इसलिए मामले बढ़ रहे हैं- अमित शाह
अमित शाह ने किया साफ, राजधानी में नहीं है कोरोना का कम्युनिटी स्प्रेड

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपनी बात रखी. इस मीडिया इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर दिल्ली की स्थिति के लिए घबराने की बात नहीं है. उन्होंने कहा कि टेस्ट की संख्या बढ़ाई गई है, इसलिए मामले बढ़ रहे हैं. 

हर रोज हो रहे हैं 16 हजार टेस्ट
केंद्रीय गृहमंत्री ने इस दौरान यह भी कहा कि दिल्ली में कम्यूनिटी स्प्रेड नहीं है. इसे लेकर घबराने की बात नहीं है. अपने इंटरव्यू में उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि 31 जुलाई तक राजधानी में 5.5 लाख मामले नहीं आएंगे. कोरोना के टेस्ट चार गुना बढ़ाए गए हैं. इसलिए मामले बढ़ रहे हैं. दिल्ली में प्रतिदिन 16 हजार टेस्ट हो रहे हैं. हम कोरोना से निपटने के लिए तैयार हैं. 

संक्रमण रोकने के लिए कई कदम उठाए. 
उन्होंने कहा- दिल्ली के डिप्टी सीएम के कारण यह भय की स्थिति पैदा हुई थी, जबकि ऐसा नहीं है. शाह ने कहा कि देश की राजधानी में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने और विभिन्न स्तरों पर समन्वय को बेहतर बनाने के लिए केंद्र और दिल्ली सरकार के संयुक्त प्रयासों और मल्टी एजेंसी मीटिंग्स के जरिये कई अहम कदम उठाए गए थे. 

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर, पिछले 24 घंटे में पाए गए रिकॉर्ड मरीज

भारत को डरा रहा है कोरोना: 24 घंटे में अबतक की सबसे ऊंची छलांग, करीब 20 हजार नये केस

ट्रेंडिंग न्यूज़