प. बंगालः झंडा फहराने को लेकर BJP-TMC में बवाल, भाजपा कार्यकर्ता की मौत

पश्चिम बंगाल के हुगली जिले के खानकुल इलाके में यह बवाल हुआ. शनिवार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर झंडा फहराने को लेकर दो गुट भिड़ गए. आरोप है कि भारतीय जनता पार्टी के एक कार्यकर्ता को भी इस दौरान बुरी तरह पीटा गया, जिससे उसकी मौत हो गई. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 16, 2020, 07:56 AM IST
    • भाजपा का आरोप, सत्ताधारी TMC ने उसके कार्यकर्ता की हत्या करवाई है
    • टीएमसी का दावा, यह झगड़ा भाजपा के ही दो गुटों में हुआ है.
प. बंगालः झंडा फहराने को लेकर BJP-TMC में बवाल, भाजपा कार्यकर्ता की मौत

कोलकाताः पं. बंगाल से हर दिन खिलाफती सियासत की खबरें आती ही रहती हैं, लेकिन आजादी के पर्व के दिन यह सियासत जानलेवा हो गई. खबर है कि झंडा फहराने को लेकर हुए बवाल में एक भाजपा कार्यकर्ता की हत्या हो गई. इसके बाद राज्य में तनाव है. झंडा फहराने को लेकर बवाल TMC कार्यकर्ताओं से हुआ था, ऐसे में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस आरोपों के घेरे में हैं. यानी सीएम ममता फिर मुश्किलों में हैं. 

भाजपा ने बुलाया बंद
जानकारी के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के हुगली जिले के खानकुल इलाके में यह बवाल हुआ. शनिवार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर झंडा फहराने को लेकर दो गुट भिड़ गए. आरोप है कि भारतीय जनता पार्टी के एक कार्यकर्ता को भी इस दौरान बुरी तरह पीटा गया, जिससे उसकी मौत हो गई. कार्यकर्ता की मौत के बाद भाजपा ने 12 घंटे का बंद बुलाया है और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है. 

टीएमसी पर लगाया आरोप
इस मामले में भाजपा का आरोप हैं कि सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस ने उसके कार्यकर्ता की हत्या करवाई है. मृतक स्थानीय निवासी है, जिसका नाम सुदर्शन  है.

हुगली के एसपी ने भी खबर की तस्दीक की है और बताया कि खानकुल में शनिवार को बवाल हुआ, जिसमें एक शख्स की मौत हो गई है. इस मामले में जांच की जा रही है. हालांकि पुलिस का कहना है कि दोनों ही दलों के लोग एक जगह झंडा फहराना चाहते थे.

इसलिए हुआ बवाल
पुलिस के मुताबिक, स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दो दल एक ही जगह झंडा फहराना चाह रहे थे. इसी को लेकर दोनों पक्षों में विवाद उठा था.  स्थानीय लोगों के अनुसार भाजपा कार्यकर्ता झंडा फहराने के लिए जुटे थे. दूसरा दल वहां आया और वहीं पर झंडा फहराने की बात करने लगा,

इसे लेकर झड़प हुई और झगड़ा बढ़ते-बढ़ते दोनों पक्षों में मारपीट-पत्थर बाजी होने लगी. इसी बीच भाजपा कार्यकर्ता को पीटा गया, जिससे उसकी मौत हो गई. भाजपा ने टीएमसी पर इसके लिए आरोप लगया है. 

भाजपा के दो गुटों में हुआ झगड़ा- TMC
इधर, आरोपों पर टीएमसी की ओर से भी जवाब आया है. सत्तासीन टीएमसी ने दावा किया कि यह झगड़ा भाजपा के ही दो गुटों में हुआ है. टीएमसी नेता दिलीप यादव ने कहा कि भाजपा के लोग इस मौत के बाद राजनीतिक फायदा लेने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि ये उनकी पार्टी का आपसी झगड़ा है.

आखिर इस विरोध-विद्रोह में सचिन पायलट ने क्या पाया

राजस्थान: सचिन पायलट को बैठने के लिए मिली पीछे की सीट, कही ये बड़ी बात

 

ट्रेंडिंग न्यूज़