पन्ना में मिला 29.46 कैरेट का हीरा, देखकर चौंधिया जाएंगी आंखें
Advertisement

पन्ना में मिला 29.46 कैरेट का हीरा, देखकर चौंधिया जाएंगी आंखें

पन्ना (Panna) के कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने बताया कि यह हीरा (Diamond) 29.46 कैरेट का है. यह जैम्स क्वालिटी का हीरा (Diamond) है. 

मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में मिले हीरे को देखने के लिए लोग दूर-दूर से पहुंच रहे हैं.

पीयूष शुक्ला, पन्ना: पन्ना (Panna) जो कि विश्व में उज्जवल किस्म के हीरों के लिये जाना जाता है. फिल्म इंडस्ट्री में भी इसके लिये किशोर कुमार का एक गाना प्रचलित में है कि 'पन्ना (Panna) की तमन्ना है कि, हीरा (Diamond) मुझे मिल जाए'. पन्ना (Panna) जिला सहित कई आस-पास के जिले और देश के कोने-कोने से लोग यहां हीरे की तलाश के खदान लगाने आते हैं. पन्ना (Panna) की धरा कब किसको रंक से राजा बना देती है यह कहा नहीं जा सकता. पन्ना (Panna) में पिछले 10 दिनों में चार हीरे हीरा (Diamond) कार्यालय में जमा किये गए है. आज पन्ना (Panna) के कृष्णकल्याणपुर अंतर्गत आने वाले पटी में बृजेश कुमार उपाध्याय को 29 कैरेट 46 सेंट का उज्ज्वल क्वालिटी का बेशकीमती हीरा (Diamond) मिला है जिसे हीरा (Diamond) कार्यालय में जमा किया गया है.

हीरा (Diamond) मिलने से बृजेश की किस्मत ही बदल गई है. बृजेश बताते हैं कि उनके द्वारा पट्टा लेकर पटी में खदान लगाई गई थी और शुक्रवार को जब वह खदान से निकलने वाली चाल को धोकर सुखा रहे थे तभी उनकी निगाह एक चमचमाते हुए पत्थर पर पड़ी उसे लेकर बृजेश हीरा (Diamond) कार्यालय पहुंचे जब हीरा (Diamond) परखी ने चेक करके बताया कि यह उज्ज्वल किस्म का हीरा (Diamond) है तो मानो बृजेश के होश ही उड़ गये. हीरे को जमा कर लिया गया है जिसे नीलामी में रखा जाएगा. वहीं हीरा (Diamond) अधिकारी का कहना है कि अच्छी क्वालिटी का हीरा (Diamond) है, जिसकी कीमत करोड़ों में लगेगी. इतना बड़ा हीरा (Diamond) मिलने के बाद कलेक्टर पन्ना (Panna) भी हीरे को देखने के लिए हीरा (Diamond) कार्यालय पहुंचे.

पन्ना (Panna) कलेक्टर ने इस हीरा (Diamond) के मिलने पर खुशी जाहिर की है और कहा है कि हीरा (Diamond) नीति को सरल बनाया जाएगा. साथ ही हीरा (Diamond) नीलामी की प्रक्रिया में सुधार की बात भी कलेक्टर ने कहीं है. पन्ना (Panna) के कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने बताया कि यह हीरा (Diamond) 29.46 कैरेट का है. यह जैम्स क्वालिटी का हीरा (Diamond) है. पिछले 10 दिनों में हीरा (Diamond) कार्यालय में 4 हीरा (Diamond) जमा किये गए हैं.

Trending news