5 दोस्त रूम में ही जलाने लगे पटाखे, अचानक फिर जो हुआ... देखकर आपकी भी छूट जाएगी हंसी
Advertisement
trendingNow12469681

5 दोस्त रूम में ही जलाने लगे पटाखे, अचानक फिर जो हुआ... देखकर आपकी भी छूट जाएगी हंसी

viral video: सोशल मीडिया पर आए दिन अजीबोगरीब वीडियो वायरल होते रहते हैं. ऐसा ही एक पटाखे का वीडियो खूब वायरल हो रहा है. जिसे देखकर, आप अपनी हंसी नहीं रोक सकेंगे.

5 दोस्त रूम में ही जलाने लगे पटाखे, अचानक फिर जो हुआ... देखकर आपकी भी छूट जाएगी हंसी

 

viral video: सोशल मीडिया पर आए दिन तरह -तरह के रील वायरल होते रहते हैं. कभी नाच-गाने का तो कभी लड़ाई-झगड़े का रील वायरल होता रहता है. लेकिन हाल में एक ऐसा रील वायरल हो रहा है जिसे देखकर आप का दिमाग चकरा जाएगा.

क्या है पूरा मामला 

वायरल रील में देखा जा रहा है कि ये पांच दोस्त एक कमरे में इकट्ठा हुए हैं और उन्होंने पटाखों का एक बड़ा ढेर जमा किया हुआ है. जैसे ही वे पटाखे जलाते हैं, कमरे में धुआं और शोर फैल जाता है. इसके बाद वे लोग जोर-जोर से कूदने लगते हैं. वहीं एक शख्स डरते हुए फ्रिज में छुप जाता है. हालांकि पटाखों की आवाज इतनी तेज होती है कि आसपास के लोग भी परेशान हो जाते हैं.

इस रीन ने एक बार फिर से पटाखों के इस्तेमाल पर बहस छेड़ दी है. कई लोग मानते हैं कि पटाखे फोड़ना हमारी परंपरा का हिस्सा है और त्योहारों का मजा इसी से आता है. वहीं, कुछ लोग मानते हैं कि हमें पर्यावरण और स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए पटाखों का उपयोग कम करना चाहिए.

इस घटना से हमें यह सीख मिलती है कि हमें अपनी खुशियों को मनाने के तरीके पर विचार करना चाहिए. हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हमारी खुशियों से किसी और को नुकसान न पहुंचे. पटाखों की जगह हम दीये और मोमबत्तियों का उपयोग कर सकते हैं, जो न केवल सुरक्षित हैं बल्कि पर्यावरण के लिए भी बेहतर हैं.

 

यूजर दे रहे हैं प्रतिक्रिया 

यह रील खूब वायरल हो रहा है. इस रील को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर  @chandigarh highlights नाम के यूजर ने शेयर किया. वीडियो को अब तक 1 करोड़ और 35 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है. वहीं 8 लाख 27 हजार  से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक भी किया. जबकि 1.7 मिलियन लोगों ने इसे शेयर भी किया है. वायरल वीडियो पर यूजर्स ने तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा. "पटाखे फोड़ना न केवल खतरनाक है बल्कि इससे पर्यावरण को भी नुकसान पहुंचता है ". वही एक अन्य यूजर कमेंट करके लिखा ."पटाखों से निकलने वाला धुआं और केमिकल हवा को प्रदूषित करते हैं, जिससे सांस लेने में दिक्कत हो सकती है". भाई इतने ज्यादा ज्ञानी कहां से आते हैं".

Trending news