हवा में था विमान लग गई आग.. आसमान में दिखीं डरावनी लपटें, फिर क्या हुआ
Advertisement
trendingNow12067892

हवा में था विमान लग गई आग.. आसमान में दिखीं डरावनी लपटें, फिर क्या हुआ

Cargo Plane: यह एक कार्गो का विमान था. जैसे ही यह घटना सामने आई मियामी-डेड फायर भी एक्शन में आ गया और सहायता के लिए विमान के पास पहुंच गया. लेकिन तब तक इमरजेंसी लैंडिंग हो चुकी थी. घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. इस घटना के बाद जांच के आदेश दिए गए हैं. 

हवा में था विमान लग गई आग.. आसमान में दिखीं डरावनी लपटें, फिर क्या हुआ

Miami Airport: अमेरिका के मियामी से उड़ान भरने के तुरंत बाद एटलस एयर बोइंग 747-8 कार्गो विमान के एक इंजन में आग लग गई. विमान के बाएं पंखे से निकलती आग की लपटों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. पायलटों ने कुशलता से विमान को नियंत्रित कर लिया और उसे सुरक्षित रूप से मियामी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करा दी. घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

असल में यह घटना तब सामने आई जब एटलस एयर विमान ने टेकऑफ कर लिया. इसके बाद इसके एक इंजन में आग लग गई थी. एयरलाइंस ने जारी बयान में कहा कि विमान के चालक दल ने सभी मानक प्रक्रियाओं का पालन किया और सुरक्षित तरीके से मियामी एयरपोर्ट पर उसकी लैंडिंग हुई. कंपनी का कहना है कि इस घटना की जांच शुरू की जाएगी. हालांकि यह तत्काल स्पष्ट नहीं हो सका कि जहाज में चालक दल के कितने सदस्य सवार थे.

उधर घटना के बाद एटलस एयर ने बयान में यह भी कहा कि हम पुष्टि कर सकते हैं कि विमान मियामी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से प्रस्थान के तुरंत बाद इंजन में खराबी के बाद सुरक्षित रूप से उतार लिया गया है. फिलहाल इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

\बता दें कि ऐसी ही एक घटना हाल ही में जापान से भी सामने आई थी जहां उड़ान भर रहे बोइंग 737 विमान की कॉकपिट की खिड़की में दरार दिखी. दरार दिखने के बाद विमान को हवाई अड्डे पर वापस लौटना पड़ा था. रिपोर्ट के अनुसार, विमान में चालक दल के अलावा कुल 65 यात्री सवार थे. हालांकि, गनीमत यह रही कि किसी को किसी प्रकार की चोट नहीं आई .

Trending news