दुल्हन ने मेहमानों के लिए बनाए अजीबोगरीब नियम, ना मानने पर किया जाएगा ये 'गंदा' काम
Advertisement

दुल्हन ने मेहमानों के लिए बनाए अजीबोगरीब नियम, ना मानने पर किया जाएगा ये 'गंदा' काम

Bride Rule for Guests: दुल्हन ने शादी के मौके पर मेहमानों के लिए एक नियम बनाया और उसे मेहमानों से मानने के लिए कहा. दुल्हन ने उन सभी नियमों की जानकारी सोशल मीडिया पर दी, जिसे मानना मेहमानों के लिए जरूरी है.

representative image

Bride Rule for Guests: इन दिनों शादियों का सीजन चल रहा है. किसी भी व्यक्ति के लिए शादी उसके जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होता है. अपनी शादी को लेकर हर कोई स्पेशल तैयारी करता है. इन दिनों एक दुल्हन की शादी लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है. दरअसल, इस दुल्हन ने अपनी शादी में आने वाले मेहमानों के लिए हैरान करने वाले नियम बनाए हैं. सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात यह है कि इन नियमों को ना मानने वालों के साथ भद्दा व्यवहार किया जाएगा.

  1. मेहमानों के लिए अजीबोगरीब नियम
  2. बच्चों को लेकर ना आएं साथ
  3. सफेद रंग का कपड़ा पहनने पर पाबंदी

शादी के अजीबोगरीब नियम

द मिरर की खबर के अनुसार, जैस्मिन क्रूज (Jasmine Cruz) नामक एक महिला ने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक लिस्ट शेयर की है. इसमें उसने अपनी शादी के मौके पर मेहमानों के लिए एक नियम बनाया है और उसे मेहमानों से मानने के लिए कहा है. वीडियो शेयर कर दुल्हन ने उन सभी नियमों की जानकारी दी है, जिसे मानना मेहमानों के लिए जरूरी है.

इसमें सबसे पहला नियम यह है कि मेहमान अपने साथ बच्चे लेकर नहीं आ सकते हैं. यानी शादी में बच्चों को लेकर आने की शख्स मनाही है. हालांकि इसमें थोड़ी छूट भी दी गई है. दुल्हन ने कहा है कि अगर आप अपने बच्चों को घर पर छोड़ नहीं सकते हैं और मजबूरन उन्हें शादी में लाना है तो उन्हें हर समय अपने साथ ही रखना पड़ेगा. शादी के दौरान उन्हें एक पल के लिए भी अकेला नहीं छोड़ना होगा. 

ये भी पढ़ें- Valentine Week में नहीं देखने को मिलेगा बुजुर्ग कपल जैसा प्यार, Video ने छुआ लोगों का दिल

ऊपर उड़ेल दी जाएगी रेड वाइन की बोतल

सबसे हैरान करने वाला नियम यह है कि शादी में आने वाला किसी भी मेहमान को सफेद रंग के कपड़े पहनने की अनुमित नहीं है. दुल्हन ने बताया कि खुद उसकी ड्रेस सफेद रंग की है, इस वजह से कोई भी सफेद रंग का कपड़ा पहनकर ना आए. दुल्हन ने यह भी बताया कि अगर कोई भी इस नियम को नहीं मानता है तो उसके ऊपर रेड वाइन की पूरी बोतल उड़ेल दी जाएगी.

इसके अलावा दुल्हन ने शराब पीने वालों को भी उसकी शादी में ना आने के लिए कहा है. दुल्हन ने यह भी कहा कि जिन्हें शादी में नहीं बुलाया गया, वो गलती से भी शादी में ना आएं. दुल्हन की यह लिस्ट इसके बाद सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. अब दुल्हन ने जो नियम बनाए हैं हो सकता है इसे देखने के बाद शायद ही कोई मेहमान शादी में आए.

ऐसी वायरल खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news