साहब-साहब मेरा मुर्गा चोरी हो गया... पुलिस ने शिकायत दर्ज नहीं की तो बड़े अधिकारी ने किया ऐसा काम
Advertisement
trendingNow12465577

साहब-साहब मेरा मुर्गा चोरी हो गया... पुलिस ने शिकायत दर्ज नहीं की तो बड़े अधिकारी ने किया ऐसा काम

Shocking News: सरगुजा जिले के रघुनाथपुर चौकी क्षेत्र अंतर्गत मन्नत का मुर्गा चोरी होने की रिपोर्ट लिखाने पहुंचे. रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई तो पीड़ित शिकायत करने एसपी कार्यालय पहुंचे. फहीमुद्दीन घर में एक मन्नत में चढ़ाने के लिए 4-5 सालों से मुर्गों को पाल रहे थे.

 

साहब-साहब मेरा मुर्गा चोरी हो गया... पुलिस ने शिकायत दर्ज नहीं की तो बड़े अधिकारी ने किया ऐसा काम

Chicken Stolen: सरगुजा जिले के रघुनाथपुर चौकी क्षेत्र में एक अनोखी घटना सामने आई है. जहां एक व्यक्ति ने अपनी मन्नत के लिए पाल रहे मुर्गों की चोरी की शिकायत दर्ज कराने थाने पहुंचा, लेकिन उसकी शिकायत दर्ज नहीं की गई. न्याय पाने के लिए उसे एसपी कार्यालय का दरवाजा खटखटाना पड़ा. जानकारी के अनुसार, रघुनाथपुर चौकी क्षेत्र के लमगांव निवासी फहीमुद्दीन पिछले चार-पांच सालों से एक मन्नत के तहत मुर्गे पाल रहे थे. उन्होंने बताया कि उनके पड़ोसी ताज अहमद का उनके साथ जमीन का विवाद चल रहा है. आरोप है कि इसी विवाद के चलते ताज अहमद ने उनके घर में घुसकर तोड़फोड़ की और मन्नत के मुर्गों को चोरी कर ले गया.

यह भी पढ़ें: ठेले पर डेली वड़ा पाव बेचकर हर महीने लाखों कमा लेता है दुकानदार, इंफ्लुएसर ने किया खुलासा

मुर्गे की हुई चोरी तो पुलिस थाने पहुंचा मालिक

पीड़ित ने इस घटना की शिकायत रघुनाथपुर चौकी में दर्ज कराई, लेकिन पुलिस ने उनकी शिकायत दर्ज करने से इनकार कर दिया. इससे आहत होकर फहीमुद्दीन ने सरगुजा एसपी कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई. एसपी कार्यालय में पीड़ित की शिकायत सुनने के बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

क्या है पूरा मामला?

फहीमुद्दीन ने बताया कि वह कई सालों से मन्नत मांगने वाले मुर्गों को पाल रहे थे. इस मन्नत को पूरा करने के लिए उन्होंने मुर्गे पालना शुरू किया था. लेकिन उनके पड़ोसी ताज अहमद से उनके साथ जमीन का विवाद चल रहा था. फहीमुद्दीन का आरोप है कि इसी विवाद के चलते ताज अहमद ने उनके घर में घुसकर तोड़फोड़ की और मन्नत के मुर्गों को चोरी कर ले गया.

यह भी पढ़ें: ओवरटाइम से किया मना तो बॉस ने निकाला बाहर, फिर दिव्यांग एम्प्लाई ने कर दिया कंपनी का खुलासा

पुलिस ने क्यों नहीं दर्ज की शिकायत?

फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि पुलिस ने पीड़ित की शिकायत क्यों दर्ज नहीं की. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है. पुलिस अब इस मामले की जांच करेगी और दोषी पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेगी. इस घटना के बाद लोगों में रोष है. लोग पुलिस पर आरोप लगा रहे हैं कि उसने पीड़ित के साथ अन्याय किया है. लोगों का कहना है कि पुलिस को हर शिकायत को गंभीरता से लेना चाहिए और पीड़ित को न्याय दिलाना चाहिए.

रिपोर्ट: सुशील कुमार बक्सला

Trending news