बच्चा बीमार है.. का बहाना मत बनाओ, ऑफिस आओ: कंपनी की ऐसी हरकत पर जमकर हुई थू-थू
Advertisement
trendingNow12425085

बच्चा बीमार है.. का बहाना मत बनाओ, ऑफिस आओ: कंपनी की ऐसी हरकत पर जमकर हुई थू-थू

Office Notice Board: ऐसे पैरेंट्स अक्सर काम और व्यक्तिगत जीवन के बीच बैलेंस बनाने के लिए संघर्ष करते रहते हैं. खासकर जब देखभाल की जिम्मेदारियों से निपटते हैं. एक कंपनी के हालिया नोटिस बोर्ड ने इस मुद्दे को तेज कर दिया और ऑनलाइन बहस छेड़ दी.

 

बच्चा बीमार है.. का बहाना मत बनाओ, ऑफिस आओ: कंपनी की ऐसी हरकत पर जमकर हुई थू-थू

Work Life Balance: जिनके घर में छोटे बच्चे होते हैं और उनके पैरेंट्स वर्किंग भी हैं तो उनके लिए पालन-पोषण करने में कई दिक्कतें आती हैं. ऐसे पैरेंट्स अक्सर काम और व्यक्तिगत जीवन के बीच बैलेंस बनाने के लिए संघर्ष करते रहते हैं. खासकर जब देखभाल की जिम्मेदारियों से निपटते हैं. एक कंपनी के हालिया नोटिस बोर्ड ने इस मुद्दे को तेज कर दिया और ऑनलाइन बहस छेड़ दी. रेडिट के एंटीवर्क सब रेडिट पर नोटिस बोर्ड को पोस्ट किया गया और उसके बाद से वह वायरल हो गया. नोटिस बोर्ड पर एक पॉलिसी पेश की गई जो कर्मचारियों को अपने बच्चे की बीमारी के कारण छुट्टी लेने पर दंडित करती है.

यह भी पढ़ें: इस गांव में हुआ 'स्त्री' मूवी जैसा कांड! लड़की की रहस्यमयी मौत के बाद खौफ और सदमे में लोग

जिस यूजर ने नोटिस बोर्ड की तस्वीर शेयर की, उसने लिखा, "आप इस तरह के व्यवहार की रिपोर्ट कहां करेंगे?" नोटिस में लिखा, "सभी कर्मचारी ध्यान दें: अपने बच्चे के बीमार होने के बहाना अब काम से गायब होने का बहाना मान्य नहीं है और इसके परिणामस्वरूप एक राइट-अप होगा. हम आपके बच्चों को एम्प्लाईड नहीं करते हैं और इस तरह उनकी बीमारी आपके काम से चूकने का बहाना नहीं है. गो टीम!"

 

Where would you report this kind of behaviour
byu/7_7_7_ inantiwork

 

सोशल मीडिया पर ऐसे नोटिस पर कंपनी को जमकर लताड़ा जा रहा है. कई लोग ऐसी विवादास्पद पॉलिसी जारी करने वाली कंपनी के निष्पक्षता और सहानुभूति पर सवाल उठा रहे हैं. जबकि कंपनी और देश अनाम हैं, पोस्ट ने कर्मचारी अधिकारों और देखभाल की जिम्मेदारियों के साथ काम का प्रबंधन करने की कठिनाइयों के बारे में चल रही चिंताओं को भड़का दिया. एक यूजर ने लिखा, "कुछ चीजें आपको अपनी नजरअंदाज करना ही ठीक रहता है, लेकिन यह कुछ ज्यादा ही है. इससे लोगों में आक्रोश पैदा होता है और आपको कंपनी के खिलाफ काम करने के लिए प्रेरित करेंगी. यह उनमें से एक है."

यह भी पढ़ें: Apple iPhone16 लॉन्च के बाद Samsung ने जमकर उड़ाया मजाक, ट्वीट कर लिख दी ऐसी बात

एक अन्य यूजर ने लिखा, "जैसे-जैसे मैं इस तरह के अधिक पोस्ट देखता हूं, वैसे-वैसे पर्दा उठता जाता है और आधुनिक गुलाम मालिक पूरे दृश्य में दिखाई देते हैं. यह अब केवल काम या नौकरी नहीं है." किसी ने सुझाव दिया, "बीमार बच्चे को भी काम पर लाएं और बाकी सभी को बीमार कर दें. सुनिश्चित करें कि वे मैनेजर के ऑफिस में रहें." एक गुस्साए यूजर ने कहा, "मुझे लगता है कि ऐसा करने के लिए लोगों को कानूनी रूप से मारने की अनुमति दी जानी चाहिए."

Trending news