सातवीं क्लास का इस छात्र ने न लगाई होती बस में ब्रेक तो 66 बच्चों की जा सकती थी जान!
Advertisement
trendingNow11675855

सातवीं क्लास का इस छात्र ने न लगाई होती बस में ब्रेक तो 66 बच्चों की जा सकती थी जान!

Trending News: चलिए आपको एक वीडियो के जरिए जवाब देते हैं. दरअसल, रियल लाइफ में आपको सतर्कता, जिम्मेदारी, बुद्धिमान और साहस ही आपको हीरो बनाएंगी. कुछ ऐसा ही वायरल होने वाले इस वीडियो में भी देखने को मिला.

सातवीं क्लास का इस छात्र ने न लगाई होती बस में ब्रेक तो 66 बच्चों की जा सकती थी जान!

Student Saves 66 Lives By Controlling Bus: थिएटर में जाकर लोग हीरो की मूवी तो देख लेते हैं, और फिर जैसे ही सिनेमाघर से बाहर आते हैं तो वैसी ही एक्टिंग करके खुद को हीरो जैसा समझने लगते हैं. लेकिन भैया... असल जिंदगी में पिच्चर वाला हीरो बनना लगभग असंभव है, क्योंकि आपको उड़-उड़कर मार-पीट करनी पड़ेगी और ऐसा अनोखा काम करना पड़ेगा जो असल जिंदगी में संभव नहीं है. ऐसे में अब आपका सवाल होगा कि आखिर असल जिंदगी में लोग कैसे हीरो बन सकते हैं. चलिए आपको एक वीडियो के जरिए जवाब देते हैं. दरअसल, रियल लाइफ में आपको सतर्कता, जिम्मेदारी, बुद्धिमान और साहस ही आपको हीरो बनाएंगी. कुछ ऐसा ही वायरल होने वाले इस वीडियो में भी देखने को मिला.

ड्राइवर के बेहोश होने पर 7वीं कक्षा के छात्र ने किया ऐसा

एक बच्चे ने उस वक्त स्कूल के बस में बैठे अपने 66 साथियों को बचा लिया, जब गाड़ी चलाते वक्त ड्राइवर बेहोश हो गया. उसकी बुद्धिमानी और सतर्कता की वजह से दर्जनों छात्रों की जान बच गई. इसका सीसीटीवी फुटेज अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मिशिगन के कार्टर मिडिल स्कूल (Carter Middle School in Michigan) के 7वीं कक्षा में पढ़ने वाले डायलन रीव्स (Dylan Reeves) ने 26 अप्रैल को ठीक यही किया. वॉरेन कंसोलिडेटेड स्कूलों द्वारा जारी एक वीडियो में डायलन रीव्स को बस को सुरक्षित रूप से रोकते हुए दिखाया गया है.

देखें वीडियो-

वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा वायरल

वॉरेन कंसोलिडेटेड स्कूलों द्वारा जारी किए गए वीडियो में डायलन रीव्स को बर्नेट रोड के पास मेसोनिक बुलेवार्ड पर बस को सुरक्षित रूप से रोकते हुए दिखाया गया है. वीडियो में लगभग 53 सेकंड में ड्राइवर बेहोश हो जाता है, और ड्राइवर के अचेत अवस्था को देखते हुए बस में बैठा सातवीं कक्षा का स्टूडेंट तुरंत उसके पास आता है और फिर अपने पैर से ब्रेक लगाता है. ब्रेक लगाने के बाद वह इग्निशन को बंद कर देता है, जब ट्रैफिक में की बस टक्कर होने वाली होती है. यह सब बस में लगे सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गया. छात्र रीव्स तब चिल्लाता है- "कोई 911 पर कॉल करो." कई छात्र डर से चीख उठें.

Trending news