चित्तौड़गढ़: ससुर के अंतिम संस्कार को लेकर आपस में भिड़ीं दो बहुएं, जानिए पूरा मामला

दो बहुओं में से एक ने उसकी प्रॉपर्टी के लालच में हक जताते हुए शव के अंतिम संस्कार को लेकर विवाद खड़ा कर दिया. जिला चिकित्सालय के शव गृह में रखवाए गए शव को लेकर हुए विवाद में मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई. 

चित्तौड़गढ़: ससुर के अंतिम संस्कार को लेकर आपस में भिड़ीं दो बहुएं, जानिए पूरा मामला
प्रतीकात्मक तस्वीर.

दीपक व्यास, चित्तौड़गढ़: शहर में बीमारी के कारण एक बुजुर्ग की मृत्यु के बाद उसके दाह संस्कार के लेकर दो बहुओं में विवाद खड़ा हो गया. इसके चलते पुलिस और प्रशासन द्वारा मामले को पुलिस ने सुलझाते हुए मृतका का अंतिम संस्कार कराया.

दरअसल, शहर निवासी के एक बुजुर्ग की मौत के बाद शनिवार को दो बहुओं में से एक ने उसकी प्रॉपर्टी के लालच में हक जताते हुए शव के अंतिम संस्कार को लेकर विवाद खड़ा कर दिया. जिला चिकित्सालय के शव गृह में रखवाए गए शव को लेकर हुए विवाद में मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई. 

सूचना पर प्रशासन और पुलिस ने जिला चिकित्सालय पहुंच मामले की जानकारी ली, जिसमें सामने आया कि मृतक की पहली बहू पिछले 10 सालों से उसकी सेवा कर रही थी. इस दौरान दूसरी बहू ने कोई सहयोग नहीं किया. ऐसी स्थिति में मृतक की जायदाद पर निगाह होने के कारण अंतिम संस्कार का बहाना लेकर दूसरी बहू द्वारा विवाद खड़ा कर दिया, जिस पर उपखंड मजिस्ट्रेट के निर्देशों पर मृतक के अंतिम संस्कार का हक पहली बहू और उसके परिवार को दिया गया. 

fight

प्रशासन के इस निर्णय से नाखुश दूसरी बहू ने चिकित्सालय में ड्रामा शुरू कर दिया, जिस पर पुलिस जाब्ते द्वारा भीड़ को तितर-बितर कर मृतक के शव को प्रशासन के निर्देशानुसार सुपुर्द कर दिया गया.