क्रूज शिप में जिंदगी बिताने के लिए कपल ने छोड़ी जॉब, बेचा सबकुछ और अब जीते हैं ऐसी लाइफ
Advertisement

क्रूज शिप में जिंदगी बिताने के लिए कपल ने छोड़ी जॉब, बेचा सबकुछ और अब जीते हैं ऐसी लाइफ

Trending News: मोनिका ब्रोज्का और उनके पति जोरेल कॉनली एक अनोखे लाइफस्टाइल को अपनाकर सुर्खियों में हैं. अमेरिका के टेनेसी राज्य के मेम्फिस शहर के रहने वाले इस कपल ने रोजमर्रा की जिंदगी को अलविदा कहकर और अपना सामान बेचकर अब समुद्र में रहने का फैसला कर लिया है.

 

क्रूज शिप में जिंदगी बिताने के लिए कपल ने छोड़ी जॉब, बेचा सबकुछ और अब जीते हैं ऐसी लाइफ

Unique Lifestyle: न्यू यॉर्क पोस्ट के अनुसार, मोनिका ब्रोज्का और उनके पति जोरेल कॉनली एक अनोखे लाइफस्टाइल को अपनाकर सुर्खियों में हैं. अमेरिका के टेनेसी राज्य के मेम्फिस शहर के रहने वाले इस कपल ने रोजमर्रा की जिंदगी को अलविदा कहकर और अपना सामान बेचकर अब समुद्र में रहने का फैसला कर लिया है. वे अब  9 से 5 की नौकरी छोड़कर पूरी तरह से जहाज पर रहने लगे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, अब उनकी जिंदगी आराम से भरे फैसलों के इर्द-गिर्द घूमती है. वे ये तय करते हैं कि पूल के किनारे आराम से लेटना है या फिर जहाज पर ही किसी स्पा ट्रीटमेंट का मजा लेना है.

यह भी पढ़ें: बेटा नहीं कर रहा था होमवर्क, पापा ने पुलिस को 19 बार फोन करके बुलाया

घर-बार बेचकर क्रूज में जिंदगी बिताने चला कपल

मोनिका पहले एक टीचर थीं, अब इस बात से बहुत खुश हैं कि उन्हें एक साल से ज्यादा समय हो गया रसोई में झांकने या फिर कपड़े धोने की मशीन का इस्तेमाल करने की भी ज़रूरत नहीं पड़ी है. जहाज के स्टाफ द्वारा उनकी हर जरूरत का ख्याल रखा जाता है. 32 साल की मोनिका ब्रोज़्का टेनेसी के मेम्फिस की रहने वाली है. उन्होंने मीडिया को बताया, "मेरे लिए खाना तो शेफ बनाते हैं और स्टाफ बिस्तर की चादरें भी बदल देता है. एक साल से ज़्यादा हो गया मुझे रसोई में जाने या कपड़े धोने की मशीन इस्तेमाल करने की ज़रूरत ही नहीं पड़ी."

 

 

घूमते-फिरते रहने का शानदार तरीका

घूमते-फिरते रहने का ये तरीका तो बहुत अच्छा लगता है, लेकिन मोनिका ये भी मानती हैं कि इसमें कुछ मुश्किलें भी हैं, खासकर परिवार से दूर रहने का दुख. हालांकि, हमेशा के लिए जहाज पर रहने का फैसला उन्होंने एक पारिवारिक परेशानी के बाद लिया. इस घटना ने उन्हें जिंदगी का भरपूर फायदा उठाने और अपने सपनों को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए प्रेरित किया. पैसा बचाने में माहिर ये कपल अपने खर्चों का बारीकी से हिसाब रखता है और सालभर में सिर्फ $10,000 (लगभग ₹8,25,000) में ही अपना गुजारा चला लेता है. ऐसा करने में उनकी मदद मिलती है जहाज यात्रा के सस्ते ऑफर्स और मेम्फिस में उनके घर को किराए पर देने से.

यह भी पढ़ें: आखिर कैसे बनता है सैनेटाइजर? हैरान कर देने वाला Video जरूर देखना चाहिए आपको

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Monica Brzoska (@life_by_any_means)

 

मोनिका खुश होकर बताती हैं, "हमें कुछ बेहतरीन ऑफर्स मिल गए थे. अगर हम सबसे सस्ते कमरे चुनते, तो महामारी से बचाई गई रकम से हम आठ महीने के लिए जहाज यात्रा कर सकते थे, जिसकी कीमत सिर्फ $9,989.19 (लगभग ₹82,414) होगी. कुछ ट्रिप्स के पूरे पैसे हमने पहले ही दे दिए थे, बाकी में सिर्फ एडवांस पेमेंट दिया था."

Trending news