क्रूज से दुनिया घूमने की थी ख्वाहिश, बेच दी सारी प्रॉपर्टी, निकाल लिए सारे पैसे; फिर कैंसिल हो गई ट्रिप
Advertisement
trendingNow12043264

क्रूज से दुनिया घूमने की थी ख्वाहिश, बेच दी सारी प्रॉपर्टी, निकाल लिए सारे पैसे; फिर कैंसिल हो गई ट्रिप

Cruise Tour: समुद्र में जिंदगी जीने के लिए तीन साल तक क्रूज पर जाने का सपना देखने वाले एक कपल के लिए मुसीबत आ गई है. वे अपनी सारी चीजें बेचकर ख्वाब पूरा करने के लिए निकले थे, लेकिन क्रूज ऑपरेटरों को जरूरी जहाज नहीं मिला.

 

क्रूज से दुनिया घूमने की थी ख्वाहिश, बेच दी सारी प्रॉपर्टी, निकाल लिए सारे पैसे; फिर कैंसिल हो गई ट्रिप

Couple World Tour: समुद्र में जिंदगी जीने के लिए तीन साल तक क्रूज पर जाने का सपना देखने वाले एक कपल के लिए मुसीबत आ गई है. वे अपनी सारी चीजें बेचकर ख्वाब पूरा करने के लिए निकले थे, लेकिन क्रूज ऑपरेटरों को जरूरी जहाज नहीं मिला. अब वो पिछले एक महीने से तुर्की के इस्तांबुल में एक होटल के कमरे में गुज़ारा कर रहे हैं. 'द न्यू यॉर्क टाइम्स' से बात करते हुए कारा यूसेफ ने कहा, "हमने अपना सब कुछ बेच दिया था, इस सपने को पूरा करने के लिए. अब हम बिल्कुल टूटे हुए महसूस कर रहे हैं."

अचानक कैंसिल हो गया 'लाइफ ऐट सी' क्रूज

समुद्र पर रहने का ख्वाब दिखाने वाला 'लाइफ ऐट सी' क्रूज अचानक कैंसिल हो गया. कंपनी को जरूरी जहाज ही नहीं मिला और उन्होंने दावा किया कि कुछ निवेशकों ने अपना पैसा वापस ले लिया, इसलिए ये सफर चलाना मुश्किल हो गया. तुर्की की मिरय क्रूज (Turkey's Miray Cruises) कंपनी इस तीन साल के खास सफर का आयोजन कर रही थी, जिसमें 140 देशों और 382 बंदरगाहों को देखने का लुत्फ उठाने का वादा किया गया था. हैरानी की बात ये है कि कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर दावा किया था कि इस सफर के लिए बहुत ज्यादा डिमांड थी.

सफर के लिए अपने दोनों अपार्टमेंट बेच दिए

'लाइफ ऐट सी' क्रूज इतना महंगा था कि सोचकर ही सिर चकरा जाए. सबसे सस्ते कमरे, जिन्हें दो लोग शेयर करते, उनकी कीमत तीन साल के सफर के लिए ₹88 लाख से ज़्यादा थी. और अगर बालकनी वाला कमरा लेना था, तो इसकी कीमत तकरीबन ₹2 करोड़ 30 लाख तक पहुंच जाती. कंपनी ने दावा किया कि इस कीमत में खाना-पीना, मनोरंजन, सेमिनार और डॉक्टर की सलाह तक शामिल थी. कारा और उनके पति जो येफ ने 'द टाइम्स' को बताया कि उन्होंने इस सफर के लिए अपने दोनों अपार्टमेंट बेच दिए, अपनी सारी जमापूंजी लगा दी और अपना ज़्यादातर सामान भी दे दिया था.

Trending news