Dangerous Video: सर्कस में स्टंट कर रही लड़की का 12 फुट हवा से हाथ छूटा, सीधे जमीन पर जा गिरी
Advertisement

Dangerous Video: सर्कस में स्टंट कर रही लड़की का 12 फुट हवा से हाथ छूटा, सीधे जमीन पर जा गिरी

Shocking Video: एक भयानक घटना में 24 साल की सर्कस कलाबाज एलिसैवेटा चुमाकोवा परफॉर्मेंस के दौरान अटेम्प्ट करते समय 12 फीट की ऊंचाई से गिर गईं. यह घटना रूस के नोवोसिबिर्स्क की है और यह दर्शकों की आंखों के सामने घटी, जिनमें कई परिवार भी शामिल थे.

 

Dangerous Video: सर्कस में स्टंट कर रही लड़की का 12 फुट हवा से हाथ छूटा, सीधे जमीन पर जा गिरी

Acrobat In Russia: एक भयानक घटना में 24 साल की सर्कस कलाबाज एलिसैवेटा चुमाकोवा परफॉर्मेंस के दौरान अटेम्प्ट करते समय 12 फीट की ऊंचाई से गिर गईं. यह घटना रूस के नोवोसिबिर्स्क की है और यह दर्शकों की आंखों के सामने घटी, जिनमें कई परिवार भी शामिल थे. मेट्रो की रिपोर्ट के अनुसार, एलिसैवेटा अपने पैरों के बल उलटी लटकते हुए ट्रैपेज रिंग से कलाबाजी कर रही थीं. तभी अचानक उनका हाथ फिसल गया और वे तेजी से जमीन पर गिर गईं. एलिसैवेटा ने गिरने से पहले खुद को बचाने की कोशिश की, लेकिन वे असफल रहीं. वे जोर से जमीन पर गिर पड़ीं और कुछ समय के लिए बेसुध पड़ी रहीं. दर्शक इस घटना से भयभीत हो गए.

सर्कस में स्टंट करते वक्त गिरी लड़की

सर्कस के कर्मचारी दौड़कर उनकी मदद के लिए आए और उन्हें स्ट्रेचर पर बिठाकर सर्कस से बाहर निकालकर अस्पताल ले गए. गिरने से बचाने के लिए कोई जाल नहीं था, लेकिन बताया गया है कि एलिसैवेटा को अस्पताल ले जाते समय होश में थीं. जिया एराड्जा सर्कस के एक प्रवक्ता ने बताया कि एलिसैवेटा को फर्स्ट सिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया और डॉक्टर उसका इलाज कर रहे हैं. अभी तक ये पता नहीं चला है कि उन्हें क्या हुआ था, लेकिन वह हमारे संपर्क में है. पूरी घटना की जांच की जा रही है. खबरों के अनुसार, गिरने से एलिसैवेटा के पैर और हिप में फ्रैक्चर हुए हैं, लेकिन गंभीर रूप से घायल नहीं हैं.

दस साल से उसी सर्कस में कर रही काम

सर्कस के प्रवक्ता ने ये भी बताया कि एलिसैवेटा पिछले दस सालों से इसी सर्कस में काम कर रही हैं और वह पहली बार गिरी हैं. अस्पताल में भर्ती होने के दौरान एलिसैवेटा ने खुद भी एक बयान जारी किया है. उन्होंने बताया कि जब वह रिंग को पकड़ने के लिए हाथ बढ़ा रहीं थीं, तभी उनका बायां पैर साथ नहीं दिया और वह गिर गईं. अपने फैंस को दिलासा देते हुए कहा, "बहुत ऊंचाई से नहीं गिरी हूं और मैं ठीक हूं."

 

 

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना

पिछले साल भी कुछ ऐसी ही घटना घटी थी. बीबीसी के मुताबिक, ग्रेट यारमाउथ के एक सर्कस में एक कलाकार करतब दिखाते हुए 33 फीट नीचे गिर गया था, जिसकी वजह से पूरा शो रोकना पड़ा था. वह कलाकार 20 साल का था और हादसा उस वक्त हुआ था जब वो शाम को जायंट व्हील ऑफ डेथ नाम के एक खास पहिये पर करतब दिखा रहा था.

Trending news