Desi Jugaad: ऑनलाइन पेमेंट वाले स्पीकर को बना डाला रेडियो, इंजीनियर्स का भी घूम जाए सिर
Advertisement
trendingNow12489247

Desi Jugaad: ऑनलाइन पेमेंट वाले स्पीकर को बना डाला रेडियो, इंजीनियर्स का भी घूम जाए सिर


Desi Jugaad: अभी तक आपने क्यूआर कोड स्कैन करके और यूपीआई ऐप्स के माध्यम से ऑनलाइन पेमेंट होते देखा होगा. लेकिन, क्या आपने कभी क्यूआर कोड में रेडियो बजते देखा है जी हां, आपने सही सुना. इंटरनेट पर ऐसा ही एक वीडियो बंपर वायरल हो रहा है.

Desi Jugaad: ऑनलाइन पेमेंट वाले स्पीकर को बना डाला रेडियो, इंजीनियर्स का भी घूम जाए सिर

Desi Jugaad: जब आप किसी दुकान पर QR कोड स्कैन करके भुगतान करते हैं, तो एक स्पीकर जोर से बोलता है कि दुकानदार के अकाउंट में कितने रुपये प्राप्त हुए हैं.  इस स्पीकर को ‘साउंड बॉक्स’ कहते हैं, और यह पेटीएम, फोन पे, और अन्य डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म्स द्वारा स्ट्रीट वेंडर्स को उपलब्ध करवाया जाता है.

लेकिन, भारत में देसी जुगाड़ की कहानियां अक्सर हमें हैरान कर देती हैं. हाल ही में एक शख्स ने ऑनलाइन पेमेंट वाले स्पीकर को रेडियो में बदलकर सबको चौंका दिया. इस अनोखे जुगाड़ ने न केवल आम लोगों को बल्कि इंजीनियर्स को भी हैरत में डाल दिया है. इस स्पीकर को रेडियो में बदलने के लिए उसने कुछ साधारण उपकरणों का इस्तेमाल किया और इसे एक नया रूप दे दिया. 

ये भी पढ़ें: वाह! सड़क पर चलते-चलते फ्री में कार वॉश,  देखकर आप भी करेंगे तारीफ

इसे देखकर लोगों का माथा घूम गया 

अब यह स्पीकर न केवल ऑनलाइन पेमेंट की सुविधा देता है, बल्कि रेडियो के रूप में भी काम करता है. इस तरह के जुगाड़ से यह साबित होता है कि भारतीयों की क्रिएटिविटी और इनोवेशन की कोई सीमा नहीं है.  वीडियो में देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति ने ऑनलाइन पेमेंट स्पीकर को रेडियो में बदल दिया और उसमें “तुम से अच्छा कौन है” फिल्म का गाना “आंख है भरी भरी और तुम मुस्कुराने की बात करते हो” बज रहा है. इसे देखकर लोगों का माथा घूम गया और लोग कर रहे हैं कि इस देश में कुछ भी हो सकता है.

 

 

वीडियो जमकर हो रहा है वायरल 

इस देशी जुगाड़ का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्म  instagram पर @dulichand_nngal नामक हैंडल से पोस्ट किया और कैप्शन में लिखा, "टैलंट की कोई कमी नहीं है".  हालांकि खबर लिखे जाने तक 1 करोड़ 71 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं. वहीं 3 लाख 90 हजार से ज्यादा लोग इसे लाइक भी किए. जबकि 1.2 मिलियन से ज्यादा लोगों ने इसे शेयर किया गया. वीडियो देखकर यूजर तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर कमेंट करते लिखा, "पे टीएम पे कुमार शानू प्राप्त हुए". दुसरे यूजर ने लिखा, "क्या कारीगरी है किसने बनाया ये मुज्जाशमा". एक यूजर ने लिखा, "फोन पे वाले सदमे में होंगे ये देखने के बाद".  दूसरे यूजर ने लिखा, "कैसे-कैसे लोग हैं हमारे देश में."  वहीं एक ने लिखा कि "अब तो मुझे भी करना पड़ेगा... मेरे पास भी है."

Trending news