Desi Jugaad: बारिश का पानी घर में यूज करने के लिए आंटी ने लगाया तगड़ा जुगाड़, जरूर देखें VIDEO
Advertisement

Desi Jugaad: बारिश का पानी घर में यूज करने के लिए आंटी ने लगाया तगड़ा जुगाड़, जरूर देखें VIDEO

Desi Jugaad Video: बारिश का पानी घर में बर्तन मांजने, कपड़ा धुलने इत्यादि के लिए यूज में लाया जा सकता है. हालांकि, इसके लिए आपको क्या करना चाहिए, इसका जुगाड़ जरूर देखना बनता है. एक आंटी ने अपने घर में बारिश का पानी यूज करने का तगड़ा जुगाड़ लगाया.

 

Desi Jugaad: बारिश का पानी घर में यूज करने के लिए आंटी ने लगाया तगड़ा जुगाड़, जरूर देखें VIDEO

Desi Jugaad Video: जब भी बारिश शुरू होती है तो लोग घरों के अंदर जाकर बैठ जाते हैं और उसका मजा लेते हैं, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि बारिश के पानी का घर में कैसे यूज कर सकते हैं? बेहद कम ही लोग बारिश के पानी का यूज अपने घरों के लिए करते हैं. चलिए आज हम आपको कुछ ऐसा वीडियो दिखलाते हैं जिससे आप भी इसका यूज करना जरूर चाहेंगे. दरअसल, बारिश का पानी घर में बर्तन मांजने, कपड़ा धुलने इत्यादि के लिए यूज में लाया जा सकता है. हालांकि, इसके लिए आपको क्या करना चाहिए, इसका जुगाड़ जरूर देखना बनता है. एक आंटी ने अपने घर में बारिश का पानी यूज करने का तगड़ा जुगाड़ लगाया.

जुगाड़ से बारिश के पानी को घर में ऐसे करें यूज

सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे एक आंटी ने अपने घर की खिड़की के बाहर एक प्लास्टिक की पॉलिथीन लगा रखा है और उसका पानी एक कटिंग किए गए बोतल के अंदर आ रहा है. बोतल के मुहाने पर एक पाइप लगा रखा है और फिर एक ज्वाइंटर लगाकर एक और पाइप जोड़ दिया है, जो सीधे बाथरूम की तरफ जाते हुए देखा जा सकता है. बाथरूम में रखे एक टब में बारिश का पानी इकट्ठा हो रहा है. वहीं, बाथरूम में खड़ी आंटी ने टब में इकट्ठे होने वाले पानी को एक ड्रम भर डाला. उसके बाद आने वाले पानी का यूज घर के कपड़ों को धुलने में लगाया.

 

 

वीडियो देखकर लाखों लोग हो गए इंस्पायर

कुछ ही सेकेंड का वीडियो लोगों को अच्छी सबक दे रहा है और लोग इस वीडियो को देखकर बेहद ही इंस्पायर हो रहे हैं. बारिश के पानी को यूज करने के लिए अभी तक बेहद ही कम ही लोगों ने इस तरीके को अपनाया होगा. अगर घर में बारिश के पानी का यूज करना चाहते हैं तो इस ट्रिक को आप भी अपना सकते हैं. इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को प्रणाली दिगंबर गायकवाड़ ने शेयर किया. पिछले महीने 19 तारीख को शेयर किए गए वीडियो को अब तक 2 लाख 82 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया, जबकि लाखों व्यूज मिल चुके हैं. कई सारे लोगों ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दी.

Trending news