भीख मांगने वाले दिव्यांग ने की 50 साल की महिला से शादी, सात जन्मों की खाई कसम
Advertisement
trendingNow11760657

भीख मांगने वाले दिव्यांग ने की 50 साल की महिला से शादी, सात जन्मों की खाई कसम

Wedding News: बिहार में एक अनोखी शादी हुई. ताजा मामला सुपौल जिले के निर्मली अनुमंडलीय अस्पताल के मुख्य द्वार के समीप का है. जहां स्थानीय लोगों ने एक बुजुर्ग दिव्यांग शख्स की बुजुर्ग विधवा महिला से शादी करवा दी है.

 

भीख मांगने वाले दिव्यांग ने की 50 साल की महिला से शादी, सात जन्मों की खाई कसम

Weird Wedding News: बिहार में एक अनोखी शादी हुई. ताजा मामला सुपौल जिले के निर्मली अनुमंडलीय अस्पताल के मुख्य द्वार के समीप का है. जहां स्थानीय लोगों ने एक बुजुर्ग दिव्यांग शख्स की बुजुर्ग विधवा महिला से शादी करवा दी है. हिंदू रीति रिवाज के अनुसार, स्थानीय नागरिक इस शादी के गवाह बने तो सात फेरे और माला पहना कर दोनों को पति-पत्नी के बंधन में बांध दिया. दरअसल, 54 वर्षीय दिव्यांग दूल्हा का नाम नथुनी यादव है, जो मधुबनी जिले के राजबलीगढ़ गांव का रहने वाला है. जबकि 50 वर्षीय दुल्हन गंगिया देवी जहानाबाद जिले की निवासी है.

भीख मांगकर करती है गुजारा

निर्मली अनुमंडलीय अस्पताल के समीप की रहने वाली मधुबाला देवी ने बताया कि दिव्यांग नथुनी यादव निर्मली बाजार में ही भीख मांग कर अपना घर बार चलाता है, जो अब तक कुंवारा था. वहीं 50 वर्षीय गंगिया देवी विधवा है, जिसकी शादी होने के 2 वर्ष बाद ही उसके पति गुजर चुके हैं. वहीं गंगिया देवी निर्मली नगर पंचायत में भीख मांग कर गुजारा करती है. ऐसे में दोनों के बारे में पूछने पर इस बातों की जानकारी ली तो स्थानीय लोगों ने दोनों का विवाह करवाने के बारे में सोचा. फिर दोनों की शादी कराने के बारे में चर्चा की और दोनों की राय ली. दोनों बुजुर्ग तैयार हो गए.

बिहार में हुई एक अनोखी शादी 

बुधवार की देर रात इस अनोखी शादी की तैयारी समाज के बुजुर्ग लोगों ने शुरू कर दी. निर्मली अनुमंडल अस्पताल में कार्यरत एएनएम और जीएनएम सहित कई स्टाफ शादी में शामिल हुए. इस अनोखे शादी को लेकर करीब एक घंटे तक अस्पताल के गेट के पास लोगों की भीड़ जुटी रही. शादी को लेकर दोनों के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी. इधर, स्थानीय युवक और ग्रामीण मोबाइल से शादी का वीडियो भी बनाते हुए नजर आए. दूल्हा-दुल्हन को नए कपड़े पहना कर सजाया और संवारा गया. फिर अस्पताल के मेन गेट के द्वार पर ही कार्टून में आग जलाकर दूल्हा-दुल्हन ने सात जन्मों तक जीने मरने का फेरा लिया. दूल्हा नथुनी यादव और दुल्हन गंगिया देवी ने एक दूसरे को माला पहना कर शादी की रस्म पूरी की.

रिपोर्ट: मोहन प्रकाश

Trending news