कुत्ते ने गलती से ऑन कर दिया हेयर ड्रायर, जलकर खाक हो गया पूरा घर; पढ़ें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow11501982

कुत्ते ने गलती से ऑन कर दिया हेयर ड्रायर, जलकर खाक हो गया पूरा घर; पढ़ें पूरा मामला

Hair Dryer News: एक छोटी सी गलती की वजह से कैसे कोई कंगाल हो सकता है, यह इस खबर से अंदाजा लगाया जा सकता है. एक पालतू कुत्ते की गलती की वजह से मालिक का घर जलाकर राख हो गया. क्यों यह सुनकर आपके भी होश फाख्ता हो गए न?

 

कुत्ते ने गलती से ऑन कर दिया हेयर ड्रायर, जलकर खाक हो गया पूरा घर; पढ़ें पूरा मामला

Shocking News: एक छोटी सी गलती की वजह से कैसे कोई कंगाल हो सकता है, यह इस खबर से अंदाजा लगाया जा सकता है. एक पालतू कुत्ते की गलती की वजह से मालिक का घर जलाकर राख हो गया. क्यों यह सुनकर आपके भी होश फाख्ता हो गए न? चलिए हम आपको इस बारे में डिटेल्स में समझाते हैं. दरअसल, एक पालतू कुत्ते ने दो दिन पहले 24 दिसंबर को गलती से हेयर ड्रायर चालू कर दिया, जिसके बाद ब्रिटेन के एक घर में कथित तौर पर भयंकर आग लग गई. जब धुएं से भरे घर की रिपोर्ट किसी ने फायर सर्विस को दी तो घर पर आकर आग बुझाया गया. 

पालतू कुत्ते ने घर में रखे हेयर ड्रायर को किया ऑन

मालूम हो कि बीते शनिवार शाम को एसेक्स फायर सर्विस को हॉकले तब बुलाया गया, जब घर के मालिक ने घर में धुंआ देखा. एसेक्स फायर सर्विस के मुताबिक, एक महिला शाम को घर लौटी तो उसने देखा कि उसका घर धुएं से भर गया है और उसका कुत्ता सामने के दरवाजे के बाहर बैठा हुआ है. फायर ऑफिसर्स का मानना ​​है कि पालतू कुत्ता एक बिस्तर पर कूदने लगा, और उसने अनजाने में महिला द्वारा बिस्तर के ऊपर छोड़े गए हेयर ड्रायर को ऑन कर दिया. इसके बाद उसके बिस्तर में आग लग गई. फायर फाइटर्स ने बेडरूम में आग देखी और उसे बुझाने के लिए जुट गए.

 

 

आग पर पा लिया गया काबू, लेकिन दी गई चेतावनी

मैनेजर गैरी शिन ने ब्रिटेन के लोगों से रिक्वेस्ट किया कि ऐसी गलतियां न करें या फिर ऐसे गैजेट्स का यूज न करें जिससे उन्हें बड़ा नुकसान हो सकता है. उन्होंने कहा, "एक बार जब आप किसी भी इलेक्ट्रिकल अप्लायंस जैसे हेअर ड्रायर और स्ट्रेटनर का यूज कर लें तो कृपया उन्हें अनप्लग कर दें और सुरक्षित जगह रखें. घर की मालकिन ने एक पल के लिए नहीं सोचा होगा कि उसका कुत्ता हेअर ड्रायर चालू कर देगा, लेकिन किसी चीज को अनप्लग करने से आपको मन की शांति जरूर मिलती है." मालिक और कुत्ते दोनों ने धुंए की वजह से होने वाली परेशानियों के लिए डॉक्टर से कंसल्ट किया.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news