मालिक की जान बचाने के लिए दुनिया के सबसे जहरीले सांप से भिड़ गया 'गब्बर', आखिर में हुआ ऐसा हादसा
Advertisement

मालिक की जान बचाने के लिए दुनिया के सबसे जहरीले सांप से भिड़ गया 'गब्बर', आखिर में हुआ ऐसा हादसा

Russel Viper Attack On Pitbull Dog: एक कुत्ते ने अपने मालिक की जान बचाने के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी. गब्बर नाम का कुत्ता अपने मालिक की जान बचाने के लिए दुनिया का सबसे जहरीला सांप रसेल वाइपर से भिड़ गया और... 

 

मालिक की जान बचाने के लिए दुनिया के सबसे जहरीले सांप से भिड़ गया 'गब्बर', आखिर में हुआ ऐसा हादसा

Dog Snake Fight: जब भी हम कुत्तों की बात करते हैं तो वफादारी जैसे शब्द सुनने को मिलते हैं. कुत्ते अपने मालिक के प्रति बेहद ही वफादार होते हैं और जब भी मालिक मुश्किल में पड़ते हैं तो पालतू कुत्ता उनसे पहले आकर खड़ा हो जाता है. कुछ ऐसा ही उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में भी देखने को मिला, जब एक कुत्ते ने अपने मालिक की जान बचाने के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी. गब्बर नाम का कुत्ता अपने मालिक की जान बचाने के लिए दुनिया का सबसे जहरीला सांप रसेल वाइपर से भिड़ गया और तब तक काटता रहा जब तक कि उसकी मौत नहीं हो गई. सांप ने भी गब्बर पर कई बार हमला किया था, जिसकी वजह से कुछ ही देर में उसकी भी मौत हो गई. इस घटना पर गब्बर के मालिक के आंखों में आंसू हैं.

पालतू कुत्ते ने बचा ली मालिक की जान

मीडिया में आई खबर के मुताबिक, मध्य प्रदेश के प्रतापपुरा निवासी जिला पंचायत सदस्य अमित राय के पास कई और पालतू कुत्ते मौजूद हैं, लेकिन गब्बर उनमें से सबसे खास व करीबी था. पांच साल पहले मालिक ने उसे अपने घर लाया. वह अपने पालतू कुत्ते गब्बर के साथ अपने फॉर्म हाउस में टहल रहे थे, तभी रसेल वाइपर सांप उनके पैरों के नीचे आ गया. इस पर सांप ने उसपर अटैक कर दिया, लेकिन तभी गब्बर ने सांप को पकड़ा और फिर मालिक से दूर ले गया. वहां पर कुत्ते और सांप के बीच जमकर लड़ाई हुई. सांप को मौत की नींद सुलाने के बाद गब्बर जमीन पर गिर पड़ा. इस लड़ाई में दोनों की मौत हो गई.

आखिरी सांस तक सांप से लड़ता रहा गब्बर

कुत्ते के मालिक अमित के पास इतना भी वक्त नहीं मिला कि वह उपचार के लिए कहीं ले जा पाए. तब तक गब्बर ने दम तोड़ दिया. उसके मौत के बाद कुत्ते के मालिक बेहद ही इमोशनल हो गए और गब्बर को देखकर रो पड़े. गब्बर पिछले पांच साल से उनके साथ है. अमित के पास गब्बर को गोद में लेकर खिलाते हुए तस्वीर है जो काफी वायरल हो रही है. अमित अपने घर में कई पालतू जानवर पाल रखे हैं जो घर की रखवाली भी करते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news