डोरेमोन और नोबिता कर रहे थे ऐसी गलती, पुलिस ने दोनों को पकड़कर 'लॉक-अप' में डाला
Advertisement
trendingNow11922012

डोरेमोन और नोबिता कर रहे थे ऐसी गलती, पुलिस ने दोनों को पकड़कर 'लॉक-अप' में डाला

Doraemon Nobita Caught by Police: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने सुभाष प्लेस के पास एक बाइक को उसके डॉक्यूमेंट्स की जांच करने के लिए रोका, तो उन्हें नहीं पता था कि वे 'डोरेमोन और नोबिता' नाम के शातिर चोर को पकड़ लेंगे.

 

डोरेमोन और नोबिता कर रहे थे ऐसी गलती, पुलिस ने दोनों को पकड़कर 'लॉक-अप' में डाला

Delhi Police Caught Doraemon Nobita: ज्यादातर घरों में बच्चें डोरेमोन और नोबिता का कार्टून टीवी पर देखते हैं, लेकिन हाल ही में दिल्ली पुलिस ने डोरेमोन और नोबिता को पकड़कर लॉक-अप में डाल दिया. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर यह कैसे संभव हुआ, जब वह दोनों कैरेक्टर एक कार्टून हैं. दरअसल, दो शख्स इसी नाम से पहचाने जाते हैं, जब वह चोरी करते हैं. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने सुभाष प्लेस के पास एक बाइक को उसके डॉक्यूमेंट्स की जांच करने के लिए रोका, तो उन्हें नहीं पता था कि वे 'डोरेमोन और नोबिता' नाम के शातिर चोर को पकड़ लेंगे.

पुलिस ने डोरेमोन और नोबिता को पकड़ा!

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हम कार्टून कैरेक्टर की बात नहीं कर रहे. डोरेमोन शालीमार बाग का 25 वर्षीय स्कूल ड्रॉपआउट धर्मेंद्र नाम का शख्स है जो ड्रग्स जैसे गतिविधियों में शामिल है. वहीं मोहित नाम का शख्स नोबिता के नाम से पहचाना जाता है, जिसकी उम्र 20 साल से अधिक है. वह भी उसी जगह से है और दोनों की आदत लगभग सिमिलर है. आपको कार्टून कैरेक्टर के बारे में बता दें कि नोबिता एक नेक इरादे वाला लड़का है लेकिन वह बहुत आलसी है, और उसे अक्सर बचाने के लिए डोरेमोन की जरूरत पड़ती है, क्योंकि उसके पास अनगिनत स्पेशल टूल्स हैं. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, धर्मेंद्र को डोरेमोन का नाम मिला क्योंकि उसका कद छोटा और बॉडी वेट ज्यादा है. साथ ही किसी के भी बटुए से कुछ भी चुरा सकता है. पुलिस अधिकारी ने धर्मेंद्र के बारे में बताया कि वह सिंपल सा दिखने वाला व्यक्ति है और आसानी से लोगों से घुल-मिल जाता है. पुलिस के मुताबिक, दोनों ही लोगों को डराने के लिए अक्सर अपने जेब में चाकू रखते थे. भीड़ वाले मार्केट, पब्लिक प्लेस या फिर टूरिस्ट स्पॉट जैसे इलाकों में काम करने में माहिर हैं.

पुलिस ने कैसे धर दबोचा

धर्मेंद्र ने करीब 7 चोरियां कीं. दोनों चोरी के लिए बाइक पर निकल जाते हैं और दिल्ली के सड़कों पर चुपके से लोगों का जेब काट लेते. एक बार जब उन्होंने बाइक चोरी की तो वह पुलिस के दायरे में आ गए और फिर पुलिस ने उनकी जांच शुरू कर दी. जब वे पकड़े गए तो दोनों ने हेलमेट नहीं पहना था. फिर उन्होंने भागने का प्रयास किया तो पुलिस ने पीछा करके दोनों को धर दबोचा. दोनों के खिलाफ आईपीसी और शस्त्र अधिनियम के तहत चोरी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने कहा कि आगे की जांच जारी है.

Trending news