China में ऐसे होता है ड्राइविंग टेस्ट, देखकर भारत के लोगों के छूटे पसीने; बोले- मजाक मत करो
Advertisement
trendingNow11429365

China में ऐसे होता है ड्राइविंग टेस्ट, देखकर भारत के लोगों के छूटे पसीने; बोले- मजाक मत करो

Driving Test:  सोशल मीडिया पर चीन का ड्राइविंग टेस्ट (China Driving Test) दिखाने वाला एक वीडियो सामने आया है जिसे देखकर इंटरनेट यूजर्स दंग रह गए हैं. इस छोटी क्लिप को शुक्रवार को यूजर तानसु येगेन ने ट्विटर पर कैप्शन के साथ साझा किया.

 

China में ऐसे होता है ड्राइविंग टेस्ट, देखकर भारत के लोगों के छूटे पसीने; बोले- मजाक मत करो

China Driving Test Viral Video: सोशल मीडिया पर चीन का ड्राइविंग टेस्ट (China Driving Test) दिखाने वाला एक वीडियो सामने आया है जिसे देखकर इंटरनेट यूजर्स दंग रह गए हैं. इस छोटी क्लिप को शुक्रवार को यूजर तानसु येगेन ने ट्विटर पर कैप्शन के साथ साझा किया. वीडियो के कैप्शन पर लिखा, 'चीन में ड्राइवर लाइसेंस एग्जाम स्टेशन.' वीडियो में, सफेद रूपरेखा के साथ एक रास्ता बनाया गया है, जिसमें कई बाधाएं हैं. एक सफेद कार वाहन को पार्क करती हुई आठ नंबर के आकार बनाते हुए और यहां तक कि कार को पीछे की ओर चलाते हुए दिखाई देती है, वह भी बिना रास्ते की रूपरेखा को टच किये.

चीन में कुछ ऐसे होता है ड्राइविंग टेस्ट

वीडियो को जिग-जिग ट्रैक से शुरू होने वाले वाहन को दिखाने के लिए खोला गया. इसके बाद ड्राइवर को कार को रिवर्स में पार्क करते हुए दिखाया. इस समय कार के बगल में खड़े पांच लोगों के समूह में से एक व्यक्ति को दूसरी तरफ आते देखा गया, यह देखने के लिए कि चालक ने किसी रूपरेखा को छुआ है या नहीं. सेकंड के बाद, ड्राइवर को आठ बनाते हुए और फिर कार को लंबे रास्ते के लिए रिवर्स में चलाते हुए देखा गया, जिसमें एक ट्रैक पर ऊपर जाना और फिर नीचे आना भी शामिल था. अंत में, ड्राइवर को पैरलर पार्किंग के रूप में देखा गया, जिसे नए ड्राइवरों के लिए सबसे कठिन कौशल में से एक माना जाता है.

 

 

लोगों ने वीडियो देखने के बाद दिए ऐसे रिएक्शन

वीडियो ने इंटरनेट यूजर्स को हैरान कर दिया. जहां कई लोगों ने ड्राइवरों के ड्राइविंग कौशल की प्रशंसा की, वहीं अन्य ने विभिन्न देशों के ड्राइविंग परीक्षणों के वीडियो और चित्र साझा किए. एक यूजर ने लिखा, 'यह एक फास्ट और एग्रेसिव ऑडिशन की तरह लग रहा है.' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'यह बेहद मुश्किल है. उनके प्रशिक्षण की प्रशंसा करना चाहिए.' एक तीसरे यूजर ने कहा, 'ताइवान में भी ऐसा ही है. पैरलर पार्किंग एक शॉट में की जानी चाहिए, जिसमें आगे-पीछे नहीं होना चाहिए. यदि आप दो बार असफल होते हैं, तो आप बाहर.' साझा किए जाने के बाद से, वीडियो को 10 मिलियन से अधिक बार देखा गया और लगभग 180,000 लाइक्स मिले.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news