विदेशियों ने अपनी स्टाइल में सुनाया Hanuman Chalisa का पाठ, देखकर लोग बोले- जय श्री राम...
Advertisement
trendingNow11755738

विदेशियों ने अपनी स्टाइल में सुनाया Hanuman Chalisa का पाठ, देखकर लोग बोले- जय श्री राम...

Foreigners sings Hanuman Chalisa: सोशल मीडिया युग में विदेशियों द्वारा हिंदू देवताओं के नाम जपने और भजन गाने के कई वीडियो पाए जा सकते हैं. विदेशियों के एक समूह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसमें वे हनुमान चालीसा का पाठ करते और जय श्री राम के नारे लगाते नजर आ रहे हैं.

 

विदेशियों ने अपनी स्टाइल में सुनाया Hanuman Chalisa का पाठ, देखकर लोग बोले- जय श्री राम...

Hanuman Chalisa Video: हिंदू धर्म दुनिया के सबसे पुराने धर्मों में से एक है. हिंदू धर्म की सुंदरता और उदार प्रकृति ने प्राचीन काल से ही विदेशियों का ध्यान आकर्षित किया है. विदेशी लोग पूरे भारत में विभिन्न हिंदू पवित्र स्थानों पर विजिट करने आते हैं. हरिद्वार हो, वाराणसी हो, प्रयागराज हो या फिर पुरी, विभिन्न धार्मिक अवसरों पर विदेशी लोग हिंदू देवी-देवताओं की भक्ति में सराबोर नजर आते हैं. इसके अलावा, इस सोशल मीडिया युग में विदेशियों द्वारा हिंदू देवताओं के नाम जपने और भजन गाने के कई वीडियो पाए जा सकते हैं. हालांकि, हाल ही में विदेशियों के एक समूह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसमें वे हनुमान चालीसा का पाठ करते और जय श्री राम के नारे लगाते नजर आ रहे हैं.

विदेशियों ने कुछ ऐसे गाया हनुमान चालिसा 

वीडियो में देखा जा सकता है कि गिटार थामे एक महिला संगीत वाद्ययंत्र बजाते हुए हनुमान चालीसा का पाठ करने लगती है. इस बीच, उलझे हुए लंबे बालों वाला एक युवक एक संगीत वाद्ययंत्र पकड़कर बीटबॉक्स पर बैठा नजर आ रहा है. वह एक साथ संगीत वाद्ययंत्र बजाता है और 'श्री राम' का जाप करते हुए इसे बीटबॉक्स पर थपथपाता है. जैसे ही कैमरा घूमता है, एक और बुजुर्ग व्यक्ति वायलिन बजाता हुआ दिखाई देता है. जब कैमरा दोबारा दूसरी तरफ जाता है तो एक और आदमी तबले के साथ नजर आता है. विदेशियों के पूरे समूह को हनुमान चालीसा का पाठ और भगवान राम के नाम का जाप करते हुए आनंद लेते देखा जा सकता है.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by (@music_ki_duniya__1213)

 

वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर हुआ वायरल

नेटिजन्स को विदेशियों के इस समूह और उनके भक्तिपूर्ण प्रदर्शन से प्यार हो गया. music_ki_duniya__1213 द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. कई यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया वीडियो के कमेंट सेक्शन में दी. वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा, "अब दूसरे देश के लोग हमारी संस्कृति को अपनाते हैं तो सिर और भी ज्यादा गर्व से ऊंचा हो जाता है." एक अन्य ने लिखा, “जब हमारी संस्कृति सबको इतनी प्यारी लगती है तो हमे भी अपनी संस्कृति अपनाना चाहिए तो बोलो जय श्री राम."

 

Trending news