सिर्फ 6 महीने की नौकरी में मिल रहे एक करोड़ रुपये, फिर कोई करने को तैयार नहीं; जानें क्या है वजह
Advertisement
trendingNow11581458

सिर्फ 6 महीने की नौकरी में मिल रहे एक करोड़ रुपये, फिर कोई करने को तैयार नहीं; जानें क्या है वजह

Scotland Job Offer: क्या आप कभी ऐसी नौकरी के ऑफर को अस्वीकार करने की कल्पना करेंगे जो आपको प्रति माह 4 लाख रुपये के शुरुआती सैलरी पेमेंट कर रही हो?

 

सिर्फ 6 महीने की नौकरी में मिल रहे एक करोड़ रुपये, फिर कोई करने को तैयार नहीं; जानें क्या है वजह

Most Unwanted Job: हर कोई ऐसी नौकरी का सपना देखता है जो उन्हें बढ़िया सैलरी और जॉब सेक्युरिटी दे सके. अच्छी सैलरी के लिए कई लोग सात समुंदर पार तक जाने के लिए तैयार होते हैं. हम में से बहुत से लोग अपना पूरा जीवन उस बढ़िया नौकरी की खोज में भटकते रहते हैं और जॉब स्विच करते रहते हैं. क्या आप कभी ऐसी नौकरी के ऑफर को अस्वीकार करने की कल्पना करेंगे जो आपको प्रति माह 4 लाख रुपये के शुरुआती सैलरी पेमेंट कर रही हो, जिसमें ट्रैवेल हॉलीडे जैसे बड़े अलाउंस और आपकी सुविधा के अनुसार काम करने का ऑप्शन है?

क्या आपके लिए ये नौकरी है ड्रीम जॉब?

क्या आपको यह नौकरी एक ड्रीम जॉब जैसी लग रही है? लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इस तरह के जॉब ऑफर के बावजूद कोई भी नौकरी करने को तैयार नहीं है. यह ऑफर स्कॉटलैंड के एबरडीन कोस्ट में है,लेकिन फिर भी कोई नौकरी लेने वाला नहीं है. द सन के अनुसार, विज्ञापन स्कॉटलैंड में एबरडीन के तट पर उत्तरी सागर में स्थित एक अपतटीय रिगर (Offshore Rigger) की भूमिका के लिए है. एक अपतटीय रिग पानी पर या पानी में एक बड़ी संरचना है जिसका उपयोग कुओं को ड्रिल करने, तेल और गैस को निकालने और परिष्कृत करने के लिए किया जाता है, और इसे भूमि पर ले जाने तक संग्रहीत किया जाता है.

दो साल की नौकरी पर मिलेंगे एक करोड़ रुपये

भर्ती फर्म एमडीई कंसल्टेंट्स ने कहा कि इस पद के लिए काम पर रखे गए लोगों को एक बार में एक से छह महीने की अवधि के लिए अपतटीय रिग में भेजा जाएगा, और उन्हें प्रति दिन 12 घंटे काम करने के लिए 36,000 रुपये प्रति दिन की बेस सैलरी मिलेगी. अगर यहां काम करने वाला 2 साल तक रहता है और 6-6 महीने की 2 शिफ्ट पूरी करता है, तो सैलरी 95,420 पाउंड यानी लगभग 1 करोड़ रुपये तक पहुंच जाएगी. अब तक इस नौकरी की पेशकश करने वाले लोगों के नाम ज्ञात नहीं हैं, लेकिन विज्ञापन में दावा किया जा रहा है कि यह फर्म एनर्जी मार्केट में एक बड़ा खिलाड़ी है. इसके अलावा, इस पद के लिए हॉलीडे सैलरी 3,877 रुपये प्रतिदिन बैठता है, और एक सप्ताह के बाद सिक कवर भी उपलब्ध है.

आखिर कौन कर सकता है अप्लाई

इससे पहले कि आप इस जॉब को अप्लाई करने के लिए तैयार हों, आपको यह जानना जरूरी है कि सभी अलाउंस के बावजूद यह जॉब सभी के लिए नहीं है. आवेदनकर्ता को तकनीकी और सुरक्षा प्रशिक्षण में BOSIET (मूल अपतटीय सुरक्षा प्रेरण और आपातकालीन प्रशिक्षण), FOET (अतिरिक्त अपतटीय आपातकालीन प्रशिक्षण), CA-EBS (संपीड़ित वायु आपातकालीन श्वास प्रणाली), और OGUK चिकित्सा प्रशिक्षण, अन्य शामिल होना चाहिए. हालांकि नौकरी को 24 दिन पहले पोस्ट किया गया था, पांच ओपन पोस्ट के लिए आवेदन स्वीकार किए जा रहे हैं. जिसका अर्थ है कि लोग नौकरी के लिए आवेदन नहीं कर रहे हैं और ऐसा लगता है कि कोई लेने वाला नहीं है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news