सरकारी कर्मचारी रात में क्लब में गाता था गाने, बिना काम किए उसे 10 साल मिलती रही सैलरी-बोनस
Advertisement
trendingNow12444072

सरकारी कर्मचारी रात में क्लब में गाता था गाने, बिना काम किए उसे 10 साल मिलती रही सैलरी-बोनस

Government Employee Get Salary: एक सरकारी अधिकारी पर बिना एक दिन भी काम किए 10 साल तक सैलरी और बोनस लेने का आरोप लगा है. इस मामले ने फिर से देश में सरकारी कामकाज में भ्रष्टाचार के बारे में चिंता बढ़ा दी है.

 

सरकारी कर्मचारी रात में क्लब में गाता था गाने, बिना काम किए उसे 10 साल मिलती रही सैलरी-बोनस

Thailand Employee Get Salary Bonus: थाईलैंड में एक सरकारी अधिकारी पर बिना एक दिन भी काम किए 10 साल तक सैलरी और बोनस लेने का आरोप लगा है. इस मामले ने फिर से देश में सरकारी कामकाज में भ्रष्टाचार के बारे में चिंता बढ़ा दी है. खबरों के मुताबिक, यह अधिकारी मध्य थाईलैंड के अंग थोंग प्रांत में आपदा रोकथाम और शमन विभाग में काम करता था.

यह भी पढ़ें: मौत से पंगा लेने चला था टूरिस्ट, 'राक्षसी' मछली ने सिखाया ऐसा सबक; दोबारा कभी नहीं करेगा ऐसा

अखबार द थाइगर में छपी खबर के मुताबिक, यह अधिकारी लगभग 10 साल तक अपने सरकारी काम के लिए समय नहीं दे पाया क्योंकि वह एक नाइट क्लब में गाने गाता था. क्लब में पूरी रात काम करने से वह थक जाता था और दिन में ऑफिस का काम नहीं करता था. लेकिन, इस आदमी को कभी भी काम से निकाला नहीं गया या सजा नहीं दी गई और उसे सैलरी और बोनस मिलता रहा. कभी-कभी उसे ऑफिस बुलाया जाता था और कभी-कभी डांटा भी जाता था. साथ ही, मेयर के कहने पर उसे कुछ दस्तावेजों पर हस्ताक्षर भी करने पड़ते थे ताकि जांच से बचा जा सके.

क्या थाई अधिकारी को अपने काम के लिए सजा मिलेगी?

थाई अधिकारी के गलत काम को वॉचडॉग नाम के फेसबुक पेज ने लोगों के सामने लाया था, जो सरकारी गलत कामों को दिखाने वाला एक फोरम है और इसके 1.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं. स्थानीय सरकार ने इस मामले पर कुछ नहीं कहा है और यह साफ नहीं है कि अधिकारी को क्या सजा मिलेगी. देश के कानून के मुताबिक, जो अधिकारी भ्रष्टाचार में शामिल होते हैं, उन्हें एक से 10 साल जेल हो सकती है और साथ ही 2,000 से 20,000 baht (5000 से 50000 रुपये तक) तक जुर्माना भी लग सकता है.

यह भी पढ़ें: पिद्दी सी गिलहरी ने निकाली तेंदुए की अकड़! पेड़ पर ऐसे दौड़ाया जैसे कोई बंदर; वीडियो हुआ वायरल

इस बीच, सोशल मीडिया पर लोगों ने अधिकारियों के गलत काम और सरकार की जवाबदेही नहीं दिखाने पर गुस्सा दिखाया. इस मामले ने फिर से थाईलैंड में सरकारी कामकाज में भ्रष्टाचार पर ध्यान दिया. 2023 भ्रष्टाचार धारणा सूचकांक में, जो ट्रांसपेरेंसी इंटरनेशनल ने जारी किया है, थाईलैंड को 100 में से 35 अंक मिले और यह 180 देशों में से 108वें नंबर पर रहा.

Trending news