Fact Check: दहेज की डिमांड करने वाले दूल्हे के बारे में सामने आई नई बात, जानकर रह जाएंगे हैरान
Advertisement

Fact Check: दहेज की डिमांड करने वाले दूल्हे के बारे में सामने आई नई बात, जानकर रह जाएंगे हैरान

Fact Check: एक वीडियो इन दिनों काफी तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक दूल्हा शादी की स्टेज पर दहेज की मांग करता नजर आ रहा है. इस दौरान दुल्हन गुस्सा करती है तो दूल्हा कह उठता है कि अगर डिमांड पूरी नहीं हुई तो वह बारात लेकर वापस चला जाएगा. अब इस केस का सच सामने आया है.

Fact Check: दहेज की डिमांड करने वाले दूल्हे के बारे में सामने आई नई बात, जानकर रह जाएंगे हैरान

Viral Video: सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें एक दूल्हा शादी की स्टेज पर दहेज की मांग करता नजर आ रहा है. इस दौरान दुल्हन गुस्सा करती है तो दूल्‍हा कह उठता है कि अगर डिमांड पूरी नहीं हुई तो वह बारात लेकर वापस चला जाएगा. अब इस वीडियो की असली सच्चाई पता चली है. दरअसल, यह वीडियो एक नाटक है, जिसमें दूल्हा और दुल्हन एक्टिंग कर रहे होते हैं.

  1. दहेज मांगने वाले दूल्हे की सच्चाई आई सामने
  2. वायरल वीडियो किसी नाटक का हिस्सा
  3. सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा वायरल

Fact Check में सामने आई सच्चाई

Fact Check करने वाली वेबसाइट 'Alt News' के अनुसार, यह वीडियो 'दिव्या विक्रम नाम' के फ़ेसबुक पेज से पोस्ट किया गया था. वीडियो को 25 फरवरी को पोस्ट किया गया था. हालांकि इसमें यह नहीं बताया गया था कि वीडियो एक नाटक का हिस्सा है, लेकिन जिस फेसबुक पेज से वीडियो पोस्ट किया गया है वहां से इस तरह के कई वीडियो पोस्ट किये हैं. जिस पेज से वीडियो पोस्ट किया गया, उसने खुद को वीडियो कॉन्टेंट क्रिएटर बताया हुआ है. 

इस पेज पर कई सारे ऐसे वीडियो देखने को मिले, जिसमें शादी का स्टेज एक ही जैसा लग रहा है. इस पेज को विक्रम मिश्रा नामक शख्स चलाते हैं. आल्ट न्यूज से बात करने पर उन्होंने बताया कि वह और उनकी टीम 'जय मिथिला' नामक एक यूट्यूब चैनल चलाते हैं. जिसमें ऐसे कॉमेडी वीडियो क्रिएट कर पोस्ट किए जाते हैं. विक्रम मिश्रा ने बताया कि वीडियो में दिख रहे दोनों दूल्हा-दुल्हन एक्टर्स हैं. 

वीडियो में दिख रहे दूल्हा-दुल्हन करते हैं एक्टिंग

वीडियो में दिख रहे दूल्हे का नाम अमित और दुल्हन का नाम रानी है. विक्रम मिश्रा ने बताया कि ऐसे कई सारे वीडियो उस पेज से पोस्ट किए गए हैं. अमित और रानी ने भी बताया कि दोनों कलाकार हैं और उन्होंने ऐसे कई वीडियो में काम किया है. अमित और रानी ने बताया कि दोनों पति-पत्नी हैं, लेकिन ये वीडियो असली घटना नहीं बल्कि एक नाटक है. इस वीडियो में कोई सच्चाई नहीं है.

Trending news