Japan में Robot करवा रहे हैं शादियां, लोगों को मिल रहे हैं मनपसंद Partner
Advertisement
trendingNow1825497

Japan में Robot करवा रहे हैं शादियां, लोगों को मिल रहे हैं मनपसंद Partner

एक देश में रोबोट (Robot) को अनोखा काम सौंपा गया है. ये लड़की-लड़के की बातें एक-दूसरे तक पहुंचा रहे हैं. इतना ही नहीं, जो जोड़े एक-दूसरे से बात करने में शरमा रहे होते हैं, ये रोबोट उन्हें भी एक-दूसरे के करीब लाने का काम कर रहे हैं. इन रोबोट्स (Robots) की वजह से इस प्रोग्राम में चार जोड़ियां भी बन गईं.

जापान के रोबोट

न्यू दिल्ली: अब तक आपने सुना होगा कि जोड़ियां ऊपर वाला बनाता है. लेकिन आप यह जान कर दंग रह जाएंगे कि अब इस हाईटेक (Hi-Tech) जमाने में एक देश ऐसा भी है, जहां पंडित नहीं बल्कि रोबोट (Robot) शादियां करवा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, जापान (Japan) की राजधानी टोक्यो (Tokyo) में जीवन साथी खोजने के लिए एक प्रोग्राम आयोजित किया गया है. इसमें लड़के-लड़कियों के अलावा कई रोबोट ने भी हिस्सा लिया है. इस आयोजन में रोबोट (Robot) की जिम्मेदारी सुन कर आप हैरान रह जाएंगे.

  1. जापान में पंडितों के बजाय रोबोट करवा रहे हैं शादियां
  2. लड़के-लड़कियों तक पहुंचा रहे हैं एक-दूसरे की बातें
  3. इस आयोजन से काफी खुश हैं लोग

रोबोट मिला रहे हैं कुंडली

इस आयोजन मे रोबोट (Robot) को लड़की-लड़कों की बातें एक-दूसरे तक पहुंचाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इतना ही नहीं, जो जोड़े एक-दूसरे से बात करने में शरमा रहे होते हैं, ये रोबोट उन्हें भी एक-दूसरे के करीब लाने का काम करते हैं. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Artificial Intelligence), रोबोटिक्स (Robotics) और अन्य तकनीक पर काम करने वाले कंटेंट इनोवेशन प्रोग्राम एसोसिएशन (Content Innovation Program Association) ने इस कार्यक्रम का आयोजन किया था.

टोक्यो (Tokyo) में आयोजित हुए इस प्रोग्राम में 25 से 39 साल के 28 लड़के-लड़कियों ने शिरकत की थी. इन रोबोट्स की वजह से इस प्रोग्राम में चार जोड़ियां भी बन गईं. 

यह भी पढ़ें- इस मंदिर के पत्थरों को थपथपाने पर आती है डमरू की आवाज, जानिए क्या है रहस्य!

कैसे काम करते हैं ये रोबोट

इस समारोह में आए सभी लोगों से जुड़ी जानकारियां व उनकी इच्छा, शौक और जॉब संबंधी जानकारियां रोबोट के अंदर फीड कर दी गई थीं. इसके लिए इस प्रोग्राम मे भाग लेने वालों से कुछ सवाल पूछे गए थे. इस आयोजन के एक अधिकारी ने बताया कि रोबोट लोगों की सहायता कर रहे हैं. इस आयोजन में भाग लेने वाली एक महिला के मुताबिक, रोबोट की सहायता से उन्हें वैसा ही साथी मिला, जिसकी वे इच्छा रखती थीं.

इससे यह बात तो साफ हो गई कि पंडित बने इस रोबोट वाला आयोजन काफी सफल रहा.

ऐसी रोचक खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

VIDEO

Trending news