नौकरानी को नहीं आती थी हिंदी तो काम से निकाला, बोली- ऐसी जगह काम नहीं करूंगी जहां...
Advertisement
trendingNow12373824

नौकरानी को नहीं आती थी हिंदी तो काम से निकाला, बोली- ऐसी जगह काम नहीं करूंगी जहां...

Hyderabad Viral News: एक व्यक्ति ने रेडिट पर अपने फ्लैटमेट्स की एक परेशान करने वाली समस्या के बारे में बताया है, जो अपनी घर की मेड से नाखुश थे. व्यक्ति ने बताया कि उसके फ्लैटमेट्स सिर्फ इसलिए नौकरानी को निकालना चाहते थे क्योंकि वह फर्राटेदार हिंदी नहीं बोल सकती थी.

 

नौकरानी को नहीं आती थी हिंदी तो काम से निकाला, बोली- ऐसी जगह काम नहीं करूंगी जहां...

Hyderabad Maid: हैदराबाद के एक व्यक्ति ने रेडिट पर अपने फ्लैटमेट्स की एक परेशान करने वाली समस्या के बारे में बताया है, जो अपनी घर की मेड से नाखुश थे. व्यक्ति ने बताया कि उसके फ्लैटमेट्स सिर्फ इसलिए नौकरानी को निकालना चाहते थे क्योंकि वह फर्राटेदार हिंदी नहीं बोल सकती थी. हालांकि नौकरानी भाषा समझती थी लेकिन उसके फ्लैटमेट्स हर कीमत पर उसे बदलने पर अड़े थे. यूजर ने बताया कि जब उसे जाने के लिए कहा गया तो वह बहुत परेशान हो गई थी. अपनी पोस्ट में, उसने उन लोगों से भी सलाह मांगी जिनके साथ ऐसी ही समस्याएं हो सकती हैं. वह नौकरानी की भाषा बोलता था और अनुवाद करके बीच का रास्ता निकालने की कोशिश करता था. 

यह भी पढ़ें: चांद पर खेला जाए ओलंपिक तो कैसा होगा नजारा, AI ने दिखाई खूबसूरत तस्वीरें

उसने पोस्ट में लिखा, "मैं तीन बेडरूम वाले फ्लैट में अपने दो अन्य फ्लैटमेट्स के साथ रहता हूं. उन दोनों को तेलुगु नहीं आती, वे दो महीने पहले फ्लैट में आए थे. हमारे पास एक तेलुगु बोलने वाली नौकरानी है जो अच्छी तरह से साफ-सफाई करती है, हमारे इलाके की ज्यादातर नौकरानियों से बेहतर. वह पिछले डेढ़ साल से फ्लैट में काम कर रही है. अब ये लोग सिर्फ इस कारण से उसे बदलना चाहते हैं कि वह हिंदी नहीं बोल सकती और वे तेलुगु नहीं समझ सकते. ऐसा नहीं है कि वे उससे बिल्कुल भी बात नहीं कर सकते. नौकरानी हिंदी समझती है और मैं ज्यादातर समय अनुवाद करने के लिए रहूंगा."

 

Flatmates want to fire maid just because she can't speak Hindi.
byu/dracoM_21 inhyderabad

 

रेडिटर ने कहा, "जब मैंने उन्हें बताया कि वे उन्हें इस वजह से हटाना चाहते हैं तो हमारी नौकरानी आंटी की आंखों में आंसू आ गए. मैंने अपनी नौकरानी के अधिकारों के लिए बहुत कोशिश की, मेरे एक फ्लैटमेट ने उसके साथ बुरा व्यवहार करना शुरू कर दिया और नौकरानी अक्का ने अपना धैर्य खो दिया और यह कहकर चली गई कि वह ऐसी जगह काम नहीं कर सकती जहां कोई सम्मान न हो. उसने कहा कि उसे एक हफ्ते में काम करने के लिए एक नई जगह मिल सकती है."

अनंत-राधिका हनीमून डायरीज: देश के इस 'महल' में रुके हैं मुकेश अंबानी के बहू-बेटे, इसके आगे 7 स्टार होटल भी फेल

कई लोग जल्दी से उसके रूममेट्स की आलोचना करने लगे और सुझाव दिया कि वह या तो नए फ्लैटमेट ढूंढ ले या बाहर निकल जाए. पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए एक यूजर ने लिखा, "आपके रूममेट्स बहुत कंजूस हैं. सिर्फ भाषा की वजह से एक गरीब नौकरानी को छोड़ देना बहुत गलत है. वह स्थानीय है, हम दूसरे राज्यों से आए हैं, हमें तेलुगु सीखना चाहिए. आपके रूममेट्स में गरीब लोगों के प्रति कोई सहानुभूति नहीं है."

Trending news