IAS Tina Dabi ने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज में किया था ऐसा कारनामा, सुनकर दंग रह गए थे स्टूडेंट्स
Advertisement
trendingNow11360872

IAS Tina Dabi ने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज में किया था ऐसा कारनामा, सुनकर दंग रह गए थे स्टूडेंट्स

IAS Tina Dabi Marksheet: संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission) की टॉपर बनने के बाद टीना डाबी (Topper Tina Dabi) लेडी श्री राम कॉलेज में छात्रों से बातचीत करने के लिए लौटी थीं. उस दौरान खचाखच भरे सभागार को संबोधित करते हुए टीना डाबी ने ऐसी बात कही थी, जिसे सुनकर सभी छात्र प्रोत्साहित हो गए.

 

IAS Tina Dabi ने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज में किया था ऐसा कारनामा, सुनकर दंग रह गए थे स्टूडेंट्स

IAS Tina Dabi Story: आईएएस अधिकारी टीना डाबी (Tina Dabi) अक्सर किसी न किसी बात को लेकर सुर्खियों में रहती हैं. भले ही बात पुरानी हो, लेकिन लोगों के भीतर उनके बारे में जानने के लिए उत्सुकुता हमेशा बनी रहती है. एक किस्सा आज भी पॉपुलर है, जब उन्होंने लेडी श्रीराम कॉलेज (एलएसआर) में टॉप किया था. संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission) की टॉपर बनने के बाद टीना डाबी (Topper Tina Dabi) लेडी श्री राम कॉलेज में छात्रों से बातचीत करने के लिए लौटी थीं. उस दौरान खचाखच भरे सभागार को संबोधित करते हुए टीना डाबी ने ऐसी बात कही थी, जिसे सुनकर सभी छात्र प्रोत्साहित हो गए.

कॉलेज के सेमिनार हॉल में Tina Dabi ने कही थी ऐसी बात

कॉलेज के सभागार में आईएएस बनकर लौटीं टीना डाबी (Tina Dabi) ने कहा था कि मैं अपने अधीनस्थों के लिए एक बहुत अच्छा उदाहरण स्थापित करना चाहती हूं. मैं खुद एक महिला होने के नाते महिलाओं से जुड़े मुद्दों पर काम करना चाहूंगी. मैं शिक्षा क्षेत्र पर भी ध्यान देना चाहती हूं. मैं अपने जिले के सभी स्कूलों और कॉलेजों का दौरा करूंगी और लड़कियों को जो भी भेदभाव का सामना करना पड़ रहा है, उससे लड़ने के लिए प्रेरित करती रहूंगी और उन्हें वह हासिल करने के लिए प्रेरित करती रहूंगी जो वे चाहती हैं.

Tina Dabi ने राजनीति विज्ञान में ली है ऑनर्स डिग्री

डाबी ने 2014 में लेडी श्री राम कॉलेज से राजनीति विज्ञान (ऑनर्स) में डिग्री के साथ स्नातक किया. कॉलेज की प्रशंसा करते हुए डाबी ने कहा था कि एलएसआर ने उसे वह बनाया जो वह थी और उन्हें प्रगतिशील मूल्य सिखाया. एलएसआर आपको बहुत दयालु हृदय रखना सिखाता है और आपको एक लीडर में बदल देता है. इसलिए इस पल का लाभ उठाएं और अवसर का लाभ उठाएं और वह बनें जो आप जीवन में बनना चाहते हैं. हम महिलाएं हैं लेकिन यह पुरुषों की दुनिया है, इसलिए इससे लड़ने के लिए आपको तैयार रहना होगा.

राजस्थान के जैसलमेर में डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट Tina Dabi

बता दें कि टीना डाबी राजस्थान के जैसलमेर में डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट पद संभाल रही हैं. साल 2015 से ही वो सुर्खियों में रही हैं, जब उन्होंने यूपीएससी में टॉप किया था. बहुत कम लोग जानते हैं कि टीना डाबी यूपीएससी ही नहीं बल्कि 12वीं क्लास में सीबीएसई टॉपर रह चुकी हैं. टीना डाबी कई वजह से खबरों में रह चुकी हैं फिर चाहे उनकी पहली शादी हो, उनका तलाक हो या फिर उनकी दूसरी शादी हो. अतहर आमिर के साथ शादी को लेकर वो चर्चा में थीं. आमिर के साथ इनका रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चला और साल 2021 में दोनों अलग हो गए. इसके बाद, टीना ने आईएएस प्रदीप गवांडे के साथ दूसरी शादी रचा ली. प्रदीप गवांडे 2013 बैच के आईएएस अधिकारी हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news