खुद को समझते हैं होशियार तो बताइए कैसे गायब हुआ ढक्कन? 99 परर्सेंट लोग हुए फेल
Advertisement

खुद को समझते हैं होशियार तो बताइए कैसे गायब हुआ ढक्कन? 99 परर्सेंट लोग हुए फेल

Optical Illusion Numbers: कई बार ऐसा होता है कि हमें सामने पड़ी कोई चीज नहीं दिखती है. इसका मतलब यह नहीं कि आपकी नजर कमजोर है. बल्कि कई बार हमारी आंखें इतनी आसान चीज को देख ही नहीं पाती हैं.

खुद को समझते हैं होशियार तो बताइए कैसे गायब हुआ ढक्कन? 99 परर्सेंट लोग हुए फेल

पढ़ाई के दौरान कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो सबसे तेज प्रश्नों का जवाब देना पसंद करते हैं. टीचर भी उन्हीं छात्रों पर फोकस करते हैं, लेकिन जरूरी नहीं है कि वह हर सवालों का सही और सटीक जवाब दे सकते हैं. हर बच्चे के अंदर अलग टैलेंट होता है, जिसमें उन्हें कोई भी पीछे नहीं छोड़ सकता. जब हम मैथ्स की पढ़ाई करते हैं, तो कई सवाल ट्रिक्स के साथ भी होते हैं. उन्हें आसानी से समझ पाने में मुश्किल होती है. आज कल सोशल मीडिया पर कुछ ऐसे ही ट्रिकी सवाल अचानक आ जाते हैं, जिन्हें समझने में लोगों को काफी समय लगता है. जी हां, कुछ ऐसा ही एक उदाहरण इस वायरल वीडियो में देख सकते हैं.

  1. कुछ ऐसे नौ में से आठ ढक्कन बच गए
  2. आंख के सामने गायब हुआ एक ढक्कन
  3. हर किसी के बस में नहीं ट्रिक्स को पकड़ पाना

हर किसी के बस में नहीं ट्रिक्स को पकड़ पाना

इन दिनों लोग शॉर्ट वीडियो देखना बेहद पसंद करते हैं. कुछ ही सेकंड के वीडियोज लोगों को मोबाइल पर घंटों तक उलझाकर रखते हैं. कुछ ऐसा ही एक और वीडियो आया है, जो आपको हैरानी में डाल देगा कि आखिर ऐसा कैसे हुआ? चलिए हम आपको थोड़ा डिटेल में बतलाते हैं. हम में से ज्यादातर लोगों को कोल्ड ड्रिंक्स पीना काफी पसंद हैं. जब हम शीशी वाली कोल्ड ड्रिंक्स की बोतल खोलते हैं तो उसमें एक लोहे का ढक्कन मिलता है. उसे लेकर बच्चे खेलते हैं, लेकिन कुछ लोग इसका किसी और तरीके से यूज करते हैं, जोकि इस वीडियो में देखने को मिला.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Modern_Sense (@modern.sense_shop)

 

आंख के सामने गायब हुआ एक ढक्कन

जैसा कि वीडियो में देखा जा सकता है कि कैमरे के सामने कुल नौ बोतल की शीशी के ढक्कन मेज पर रखे होते हैं. इसके बाद एक शख्स लंबे स्टिक से उसे इधर-उधर करता है और फिर चार-चार ढक्कन को दो हिस्सों में बांट देता है. नौ में से आठ ढक्कन कैसे हो जाते हैं, यह किसी को समझ नहीं आता. आखिर एक ढक्कन कैमरे के सामने कैसे गायब हो गया, किसी को भी समझ नहीं आया. कुछ लोगों ने तो इस वीडियो को कई बार देखा, लेकिन उनका दिमाग नहीं पढ़ पाया. चलिए हम आपको बताते हैं कि आखिर कैसे संभव हुआ.

कुछ ऐसे नौ में से आठ ढक्कन बच गए

वीडियो में आपने शुरू में कुल नौ ढक्कन काउंट किए होंगे, लेकिन जैसे ही वह शख्स स्टिक से इधर-उधर करता है तो सिर्फ 8 ही बचे रह जाते हैं. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि सेंटर वाले ढक्कन के ऊपर एक और ढक्कन कवर हो जाता है और फिर उनमें से एक ढक्कन गायब हो जाता है. हालांकि, इसे इतनी सफाई के साथ किया गया है, इसे हर कोई नहीं पता लगा पाया. लगभग 99 परर्सेंट लोग इस सवाल का जवाब दे पाने में फेल हो गए होंगे.

Trending news