इस भारतीय सैंड आर्टिस्ट की दुनिया हुई मुरीद, 5400 गुलाबों से बनाई थी सांता क्लॉज की विशाल कलाकृति
Advertisement

इस भारतीय सैंड आर्टिस्ट की दुनिया हुई मुरीद, 5400 गुलाबों से बनाई थी सांता क्लॉज की विशाल कलाकृति

सुदर्शन ने सांता क्लॉज की 50 फीट लंबी तथा 28 फीट चौड़ी कलाकृति बनाई. इस कलाकृति को उन्होंने 8 घंटे की मेहनत के बाद पूरा किया. इसमें उन्होंने रेत कला संस्थान की मदद ली. उन्होंने तैयारी के लिए दो दिन का समय लिया.

social media photo

भारत के सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने क्रिसमस की पूर्व संध्या पर कुछ ऐसा किया, जिसकी दुनियाभर में तारीफ हो रही है. यहां तक कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी सुदर्शन पटनायक की जमकर सराहना की. सुदर्शन पटनायक ने पुरी के समुद्र तट पर 5,400 गुलाबों से सांता क्लॉज की एक विशाल कलाकृति बनाई. इसके साथ ही सुदर्शन पटनायक ने दुनियाभर के लोगों को क्रिसमस की शुभकामनाएं भी दीं.

  1. सुदर्शन पटनायक की दुनियाभर में हो रही तारीफ
  2. 5,400 गुलाबों से बनाई सांता क्लॉज की कलाकृति
  3. WHO ने भी की सुदर्शन पटनायक की तारीफ

5400 गुलाबों से बनाई सांता क्लॉज की कलाकृति

सुदर्शन ने इस कलाकृति की फोटो पोस्ट करते हुए ट्विटर पर लिखा, "मेरी क्रिसमस, कोरोना के दिशानिर्देशों के साथ अपने क्रिसमस का आनंद लें" सुदर्शन पटनायक ने लाल गुलाब के साथ अन्य फूलों से रेत पर सांता क्लॉज़ बनाया. उन्होंने इसके लिए 5,400 से ज्यादा लाल गुलाब तथा कुछ सफेद फूलों का इस्तेमाल किया.

ये भी पढ़ें- 'एडल्ट' वेबसाइट की CEO बनी मुंबई में पैदा हुई यह लड़की, जानिए कौन हैं आम्रपाली गण

सुदर्शन ने सांता क्लॉज की 50 फीट लंबी तथा 28 फीट चौड़ी कलाकृति बनाई. इस कलाकृति को उन्होंने 8 घंटे की मेहनत के बाद पूरा किया. इसमें उन्होंने रेत कला संस्थान की मदद ली. उन्होंने तैयारी के लिए दो दिन का समय लिया. बता दें कि सुदर्शन पटनायक को उनकी कला के लिए पद्म श्री से सम्मानित किया जा चुका है.

कोविड-19 को लेकर दिया संदेश

सुदर्शन पटनायक ने इस कलाकृति को बनाने के बाद कहा था, "कोविड​​-19 की तीसरी लहर पूरी दुनिया में शुरू हो चुकी है, इसलिए हमने यह मूर्ति बनाई है, जहां सांता क्लॉज कोविड ​​दिशानिर्देशों का पालन करने का संदेश फैला रहे हैं." सुदर्शन ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि यह कलाकृति रिकॉर्ड बुक में एक नया रिकॉर्ड स्थापित करेगी.

ऐसी वायरल खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news