मेयर का बढ़ा वजन तो मोहल्ले के लोगों संग बनाया 'अनोखा' प्लान, दुनियाभर में हो रही वाहवाही
Advertisement
trendingNow12353706

मेयर का बढ़ा वजन तो मोहल्ले के लोगों संग बनाया 'अनोखा' प्लान, दुनियाभर में हो रही वाहवाही

Trending News: फ्रेगोनेस ने अपना वजन 140 किलो से घटाकर 90 किलो करने का लक्ष्य रखा है, जो कि दस साल पहले जब वे पहली बार मेयर बने थे, तब उनका वजन था. वे मानते हैं कि उनका वजन एक सुस्त जीवन शैली, स्थानीय व्यंजनों के प्यार और व्यस्त कार्यक्रम के कारण अनियमित खाने की वजह से बढ़ गया.

 

मेयर का बढ़ा वजन तो मोहल्ले के लोगों संग बनाया 'अनोखा' प्लान, दुनियाभर में हो रही वाहवाही

Italy Mayor Valdobbiadene: इटली के एक शहर के मेयर ने वजन कम करने के लिए शहरवासियों के साथ घूमना शुरू किया है. 47 साल के लुसियानो फ्रेगोनेस इटली के वेनेटो में एक छोटे से शहर वाल्डोबियाडेन के मेयर हैं. उन्होंने अपनी सेहत सुधारने के लिए एक अनोखा अभियान शुरू किया है. वह हर गुरुवार को शहरवासियों के साथ घूमने के लिए एक समूह बनाते हैं, ताकि उनका और बाकी लोगों का वजन कम हो और वे स्वस्थ रह सकें. यह जानकारी Pravilamag.ru वेबसाइट ने The Guardian के हवाले से दी है.

यह भी पढ़ें- कारगिल के समर में भारत के 7 जांबाज 200 पाकिस्तानियों पर पड़े भारी, आखिरी गोली तक लड़े थे बनवारी

क्यों बढ़ गया मेयर का वजन?

जून में तीसरी बार निर्वाचित हुए फ्रेगोनेस ने अपना वजन 140 किलो से घटाकर 90 किलो करने का लक्ष्य रखा है, जो कि दस साल पहले जब वे पहली बार मेयर बने थे, तब उनका वजन था. वे मानते हैं कि उनका वजन एक सुस्त जीवन शैली, स्थानीय व्यंजनों के प्यार और व्यस्त कार्यक्रम के कारण अनियमित खाने की वजह से बढ़ गया है.

ग्रुप में वॉक करने का आइडिया कैसे?

समूह में चलने का आइडिया तब आया जब मेयर ने उन्हें "मोटा" कहकर बुलाए गए ग्राफिटी देखे और उनके परिवार और डॉक्टरों ने उनकी सेहत का ध्यान रखने की सलाह दी. इस पहल को जल्दी ही निवासियों के बीच लोकप्रियता मिली. पहले वॉक पर 45 लोग आए थे. कुछ हफ्तों बाद प्रतिभागियों की संख्या बढ़कर 215 हो गई, जिसमें पालतू जानवर भी शामिल थे.

यह भी पढ़ें: किस नरक की जिंदगी जी रहे हम? गरीब सब्जीवाले को लूटने का Video, रोकर बोला- मेरे पैसे दे दो...

क्यों पॉपुलर हो रहा उनका वॉक?

5.5 किलोमीटर का यह रास्ता थोड़ा ऊपर की ओर जाता है और यह सिर्फ सेहत के लिए ही नहीं है. निवासी इस मौके का इस्तेमाल बातचीत करने के लिए करते हैं, और कुछ तो मेयर के साथ चलते हुए शहर की समस्याओं पर भी चर्चा करते हैं.

Trending news