Jammu & Kashmir: 65 साल की उम्र में मां बनी महिला, 80 वर्षीय पति ने बताई सारी बात

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुंछ जिले (Poonch District) में 65 वर्षीय महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया है. महिला के पति की उम्र 80 साल है. महिला के इतनी उम्र में मां बनने से वहां के डॉक्टर भी हैरान हैं.

Jammu & Kashmir: 65 साल की उम्र में मां बनी महिला, 80 वर्षीय पति ने बताई सारी बात
फाइल फोटो

नई दिल्ली. कहते हैं कि जब इंसान कोई काम करने की ठान लेता है तो उसके आगे उम्र या कठिनाइयां भी घुटने टेक देती हैं. ऐसा ही एक हैरान कर देने वाला अजीबोगरीब मामला जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से सामने आया है. यहां पर रहने वाली एक महिला ने 65 साल की उम्र में एक बच्ची को जन्म दिया है. हमारी बात सुनकर आप भी चौंक गए न? जानिए पूरा मामला.

65 साल की उम्र में महिला बनी मां

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले (Poonch District) में 65 वर्षीय महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया है. डॉक्टरों के मुताबिक, मां और बेटी बिल्कुल ठीक हैं. महिला के नाम जम्मू-कश्मीर की सबसे ज्यादा उम्र में मां बनने का रिकॉर्ड बन गया है. बता दें कि महिला का एक 10 साल का बेटा भी है.

यह भी पढ़ें- 1 रुपये का Chewing Gum थूकने पर 36 हजार का जुर्माना और जेल, तुरंत हो जाएं सावधान​

महिला के पति की उम्र 80 साल

महिला के पति का नाम हाकिम दीन है. उनकी उम्र 80 साल है. हाकिम ने बताया कि वे पुंछ में केसैला सुरनकोट में रहते हैं. उन्होंने अपनी पत्नी को कुछ दिन पहले अस्पताल में भर्ती करवाया था. वहां उन्होंने सोमवार को एक बच्ची को जन्म दिया है. उन्होंने यह भी बताया कि दस साल पहले उनके घर में बेटा पैदा हुआ था. अब बेटी के जन्म से वे लोग बेहद खुश हैं.

यह भी पढ़ें- Cobra का इंतकाम, इस शख्स को 72 बार काट चुका है सांप, बदले के पीछे है यह खास वजह

आज तक नहीं देखा ऐसा मामला- सीएमओ

पुंछ के सीएमओ के मुताबिक, फिलहाल वह महिला सबसे ज्यादा उम्र में मां बनने वाली जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) की पहली महिला बन गई हैं. अक्सर महिलाएं 47 साल की उम्र तक ही मां बन पाती हैं, लेकिन यह एक अनोखा और आश्चर्यजनक मामला है. मां और बेटी की तबियत बिल्कुल ठीक है.

ऐसी ही अजब-गजब खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.