Cobra का इंतकाम, इस शख्स को 72 बार काट चुका है सांप, बदले के पीछे है यह खास वजह
Advertisement
trendingNow1812117

Cobra का इंतकाम, इस शख्स को 72 बार काट चुका है सांप, बदले के पीछे है यह खास वजह

दुनिया में कई तरह के अजीबोगरीब किस्से सुनने को मिलते हैं. लेकिन शायद आपने आज तक यह नहीं सुना होगा कि जहरीला सांप कोबरा (Cobra) एक शख्स को 32 साल में 72 बार काट चुका है और फिर भी यह इंसान अभी जीवित है. जानिए सांप के इस तरह बदला लेने की वजह.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: आपने आज तक सांप के इंतकाम से जुड़ी कई खबरें सुनी होंगी. लेकिन आपने नाग का ऐसा इंतकाम (Snake Revenge) नहीं देखा होगा, जब उसने एक व्यक्ति को 72 बार काटा हो. कई लोग मानते हैं कि सांप अपना बदला लेते हैं. आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में ऐसी हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है, जिसमें एक शख्स को 32 साल में 72 बार सांप (Snake) ने काटा है. यह शख्स अब भी जीवित है.

  1. भारत में हर साल करीब 60 हजार लोग सांप काटने से दम तोड़ देते हैं
  2. लोगों का मानना होता है कि सांप अपना बदला लेते हैं
  3. कोबरा एक शख्स को 32 साल में 72 बार काट चुका है

सांपों ने 72 बार डसा

आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले के कुम्मारा गुंटा गांव (Kummara Gunta of Chittoor District) में रहने वाले सुब्रमण्यम ने बताया कि उन्हें सांपों ने 72 बार डसा है. सुब्रमण्यम का दावा है कि जब वे पांचवी कक्षा में थे, तब उन्हें पहली बार सांप ने काटा था. इसके बाद से ऐसा कोई साल नहीं गया, जब कोबरा (Cobra) सांप ने उन्हें काटा न हो.

यह भी पढ़ें- Viral Photo: सिर में घुसा है तीर, आखिर फिर भी जिंदा कैसे घूम रहा हिरण?

इस खास दिन डसता है सांप 

सुब्रमण्यम ने कहा कि हर साल अमावस्या (Amavasya) के दिन सांप उनके दरवाजे के सामने जरूर दिखाई देते हैं. इस दिन वे डर से अपने घर से बाहर नहीं निकलना चाहते हैं. सुब्रमण्यम के साथ ऐसा बीते 32 सालों से होता आ रहा है. वे इसको लेकर काफी दुखी महसूस करते हैं और इस सवाल में उलझे हैं कि आखिर सांप उनसे किस बात का बदला ले रहे हैं.

परेशान है किसान 

सुब्रमण्यम कहते हैं कि सांपों के डर के कारण वे अपने कामों के लिए बाहर नहीं निकल सकते. एक किसान होने के नाते हर साल सांप के काटने के बाद उनके लिए 50 हजार रुपये खर्च करना मुश्किल है. वे हर दिन भगवान से प्रार्थना करते हैं कि वे उन्हें इन असामान्य परिस्थितियों से बाहर निकालें.

यह भी पढ़ें- Weird: पेट से एक-दो नहीं, 639 लोहे की कीलें निकली, डॉक्टर्स भी हैरान

सपेरा ने इसे संयोग बताया 

सांप पकड़ने वाले रघु राम कहते हैं कि जब सांपों के पास कोई स्मृति ही नहीं होती है तो वे किसी व्यक्ति को कैसे याद कर सकते हैं या उससे बदला कैसे ले सकते हैं? ये सब केवल मिथक हैं. सांपों के पास किसी व्यक्ति या चीज को पहचानने और याद रखने के लिए कोई सामाजिक बंधन, बुद्धि या स्मृति नहीं होती है. जो भी चीजें सुब्रमण्यम के साथ हो रही हैं, वे महज एक संयोग हैं'

भारत में सांप काटने से हर साल मरते हैं इतने लोग 

भारत में हर साल करीब 60 हजार लोग सांप के काटने से दम तोड़ देते हैं. पूरी दुनिया में हर साल सवा लाख लोग सर्पदंश के कारण अपनी जान गंवा देते हैं. पूरी दुनिया में जिनते लोग सांप के काटने के बाद अपनी जान गंवा देते हैं उतने अकेले भारत में गंवाते हैं. 

ऐसी ही अजब-गजब खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news