Juhu Beach: यहां बीच पर समंदर से बाहर निकल आईं जेलीफिश और टारबॉल, दिखा ऐसा नजारा
Advertisement
trendingNow11273286

Juhu Beach: यहां बीच पर समंदर से बाहर निकल आईं जेलीफिश और टारबॉल, दिखा ऐसा नजारा

Jellyfish Seen On Juhu Beach: जुहू बीच पर जेलीफिश और टारबॉल दिखने के बाद प्रशासन अलर्ट हो गया है और लोगों को बीच पर नहीं जाने की सलाह दी गई है.

जुहू बीच पर जेली फिश.

Jellyfish And Tarballs On Juhu Beach: महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजधानी मुंबई (Mumbai) में कई टारबॉल (Tarballs) और जेलीफिश (Jellyfish) के जुहू बीच (Juhu Beach) पर बहकर आने के बाद लाइफगार्ड (Lifegaurd) को लोगों को बीच से दूर रखने का निर्देश दिया गया है. पुलिस अधिकारी ने लोगों से अपील की है कि इस दौरान बीच पर ना आएं. उन्होंने बताया कि नीले रंग की जेलीफिश और कच्चे तेल का ठोस स्वरूप टारबॉल रविवार को जुहू बीच पर दिखे. अधिकारी के अनुसार, जेलीफिश का डंक दर्दनाक हो सकता है, इसलिए लाइफगार्ड को समुद्र तट पर जाने वाले लोगों को सतर्क रहने और समुद्री जीवों और टारबॉल के संपर्क में आने से बचने के लिए सावधान करने की सलाह दी गई है.

  1. बीच पर जेलीफिश आने से बढ़ी परेशानी
  2. प्रशासन ने जारी किया अलर्ट
  3. जेलीफिश के साथ बीच पर टारबॉल भी दिखे

जुहू बीच पर बहकर आईं जेलीफिश

बता दें कि हर साल मानसून के मौसम में बड़ी संख्या में जेलीफिश बीच पर बहकर आ जाती हैं. इससे पहले, समुद्र में डूबने की कुछ घटनाओं के बाद जुहू बीच पर आने वालों को सुबह 6 बजे से सुबह 10 बजे तक ही आने की अनुमति दी गई थी.

अटलांटिक पुर्तगाली समुद्री जीव है ब्लू जेलीफिश

जान लें कि ब्लू जेलीफिश एक अटलांटिक पुर्तगाली समुद्री जीव है जिसका शरीर बुलबुले जैसा होता है और इसकी लंबाई 18 से 20 सेमी तक होती. जब भी इनके कोई करीब जाता है तो ये सेल्फ डिफेंस में वो हमला कर देती हैं.

लाइफगार्ड को दिए गए ये निर्देश

गौरतलब है कि डूबने की कई घटनाओं के बाद समुद्र के बीच पर प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया था, जिसमें अब ढील दी गई है. जान लें कि जुहू बीच पर रविवार को टूरिस्ट की भीड़ रहती है. जुहू बीच पर लाइफगार्ड लगातार कोशिश कर रहे हैं कि लोग जेलीफिश के नजदीक नहीं आएं वरना उनको नुकसान हो सकता है. लाइफगार्ड लगातार लोगों से अपील कर रहे हैं.

(न्यूज़ एजेंसी भाषा के इनपुट के साथ)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news