King Cobra चुपके से आया और कर दिया मुर्गी पर हमला, फिर जो हुआ उसे देखकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे
Advertisement

King Cobra चुपके से आया और कर दिया मुर्गी पर हमला, फिर जो हुआ उसे देखकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

King Cobra And Hen Fight Video: किंग कोबरा के जब भी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते हैं तो लोग देखने के लिए टूट पड़ते हैं. इंटरनेट पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें किंग कोबरा ने एक मुर्गी (King Cobra fight) व उनके चूजों पर हमला कर दिया.

 

King Cobra चुपके से आया और कर दिया मुर्गी पर हमला, फिर जो हुआ उसे देखकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

King Cobra Attack: दुनियाभर में सबसे ज्यादा जहरीले सांपों में सुमार किंग कोबरा (King Cobra) अपने हमले करने के लिए जाना जाता है. भारत समेत दक्षिण एशिया में यह सबसे ज्यादा पाए जाते हैं. इनके एक बार के हमले से किसी भी इंसान की कुछ ही सेकेंड में मौत हो सकती है. किंग कोबरा के जब भी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते हैं तो लोग देखने के लिए टूट पड़ते हैं. इंटरनेट पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें किंग कोबरा ने एक मुर्गी (King Cobra and hen fight) व उनके चूजों पर हमला कर दिया. मुर्गी और किंग कोबरा के बीच की लड़ाई देखकर लाखों लोग हैरान रह गए. किंग कोबरा ने मुर्गी पर बार-बार हमला किया, लेकिन उसने हार नहीं मानी और अपने चूजों को बचा लिया.

King Cobra ने मुर्गी पर कर दिया हमला

सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले इस वीडियो को देखने के बाद आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. जैसा कि आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि मुर्गी और उसके आधे दर्जन से ज्यादा चूजे एक कोने में बैठे होते हैं. मुर्गी अपने चूजों के पास बैठकर देखभाल कर रही होती है. तभी कुछ ही सेकेंड में एक खतरनाक किंग कोबरा सांप आता है और फिर वह चूजे पर हमला करने का प्रयास करता है. हालांकि, मुर्गी यह पहले ही भांप लेती है और किंग कोबरा करीब आने से पहले ही लड़ाई के लिए आगे आ जाती है. फिर क्या था, किंग कोबरा बार-बार अपने फन से अटैक करता है, जबकि मुर्गी अपने चोंच से पलटवार करती है.

देखें वीडियो-

मुर्गी ने किंग कोबरा का किया डटकर सामना

मुर्गी अपने चूजों को बचाने के लिए पूरी कोशिश करती है और किंग कोबरा के सामने खड़े होकर डटकर सामना करती है. यह लड़ाई करीब 2 मिनट तक चलती है. हालांकि, मुर्गी व चूजे अपना इलाका छोड़ देते हैं और किंग कोबरा वहां अपना अड्डा जमा लेता है. कुछ ही सेकेंड की फाइट में किंग कोबरा जीतने में कामयाब रहता है, लेकिन मुर्गी अपने चूजों के साथ वहां से चली जाती हैं. तीन महीने पुराना वीडियो अभी भी वायरल हो रहा है. यूट्यूब पर इसे वाइल्ड कोबरा नाम के चैनल द्वारा शेयर किया गया है, जिसे 3 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news