King Cobra: पार्किंग में खड़ी कार के अंदर से निकला इतना लंबा किंग कोबरा, देखकर लोगों की थम गई सांसें
Advertisement
trendingNow11658636

King Cobra: पार्किंग में खड़ी कार के अंदर से निकला इतना लंबा किंग कोबरा, देखकर लोगों की थम गई सांसें

King Corba Video: जब भी कोई किंग कोबरा के बारे में सुनता है तो लोग हैरान रह जाते हैं, लेकिन क्या हो अगर आप जिस गाड़ी से चल रहे हैं, उसी से ही खतरनाक सांप बाहर आ जाए. हमारे पास केरल के तिरुवनंतपुरम का एक वीडियो है.

 

King Cobra: पार्किंग में खड़ी कार के अंदर से निकला इतना लंबा किंग कोबरा, देखकर लोगों की थम गई सांसें

King Cobra In Car Bonnet: एक रोचक घटना के बारे में सुना जा रहा है जहां किंग कोबरा सांप (King Cobra Snake) एक कार के अंदर से अचानक निकला. यह घटना देखने वालों के लिए अनोखी थी, क्योंकि इससे पहले कभी ऐसा किसी ने नहीं देखा था. जब भी कोई किंग कोबरा के बारे में सुनता है तो लोग हैरान रह जाते हैं, लेकिन क्या हो अगर आप जिस गाड़ी से चल रहे हैं और उसी से ही खतरनाक सांप बाहर आ जाए. हमारे पास केरल के तिरुवनंतपुरम का एक वीडियो है, जहां एक घर के बाहर खड़ी कार से एक किंग कोबरा को बचाया गया. हालांकि, किसी को यह नहीं मालूम कि किंग कोबरा (King Cobra in Maruti Alto) सांप कहां से बाहर आया.

कार के बोनट से निकला किंग कोबरा सांप

इस वीडियो को MediaoneTV Live ने अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किया है. वीडियो रिपोर्ट के अनुसार, किंग कोबरा (King Cobra) त्रिवेंद्रम के कोटूर के कावड़ी मुल्ला निवासी अदबुल वहाबुद्दीन की एक मारुति ऑल्टो कार के अंदर बैठा हुआ था, जो उनके घर के बाहर खड़ी थी. जब परिवार ने किंग कोबरा (King Cobra Attack) को कार में रेंगते हुए देखा, तो उन्होंने तुरंत वन विभाग को सूचित किया. वह इलाके से सांप पकड़ने वाले शख्स को लेकर आए. सांप पकड़ने वाला रतीश आवश्यक उपकरण के साथ आया और सांप का पता लगाने के लिए कार का बोनट खोल दिया.

देखें वीडियो-

सांप को पकड़कर उठा ले गए वन विभाग के लोग

स्नैक कैचर ने सावधानी से किंग कोबरा (King Cobra Video) सांप को उसकी पूंछ से बाहर खींच लिया. रिपोर्ट के मुताबिक, बचाई गई सांप पांच साल की मादा किंग कोबरा थी. इसे वापस वन विभाग मुख्यालय ले जाया गया और जंगल में छोड़ने से पहले इसके स्वास्थ्य और स्थिति की जांच की जाएगी. सांप की तरह अन्य सरीसृप ठंडे खून वाले जानवर हैं जो पर्यावरण के ठंडे होने पर अपने शरीर के तापमान को बनाए रखने के लिए गर्मी की तलाश में बाहर निकलते हैं. अगर आप कभी खुद को ऐसी स्थिति में पाते हैं, तो कभी भी खुद सांप को निकालने की कोशिश न करें, क्योंकि यह खतरनाक हो सकता है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news