Queen Of Egypt Cleopatra: ये हैं दुनिया की सबसे रहस्यमयी रानी, खूबसूरती बरकरार रखने के लिए किया अजीबोगरीब काम

मिस्त्र की रानी क्लियोपेट्रा इतनी सुंदर (Queen Of Egypt Cleopatra Beauty) थीं कि कई राजाओं के साथ ही सैन्य अधिकारी भी उनकी सुंदरता के जाल में फंस जाते थे. उन्हें दुनिया की 5 भाषाओं का ज्ञान (Knowledge) भी था.

Queen Of Egypt Cleopatra: ये हैं दुनिया की सबसे रहस्यमयी रानी, खूबसूरती बरकरार रखने के लिए किया अजीबोगरीब काम
मिस्त्र की रानी क्लियोपेट्रा

नई दिल्ली: दुनिया में ऐसे कई राजा-रानी थे, जिनका जीवन रहस्यों से भरा हुआ है. ऐसी ही कहानी मिस्र की एक रानी (Queen Of Egypt Cleopatra) की है, जो अपनी सुंदरता (Cleopatra Beauty) को बरकरार रखने के लिए वे 700 गधी के दूध (Donkey Milk) से नहाती थी. इनके बारे में कई बातें प्रचलित हैं. इन्हें दुनिया की सबसे खूबसूरत रानी (Most Beautiful Queen) होने के साथ ही सबसे रहस्यमयी रानी भी माना जाता है. कहते हैं कि इनके पास ज्ञान (Knowledge) का भंडार भी था.

मिस्त्र की रानी का ब्यूटी सीक्रेट

मिस्र की शासक रहीं रानी क्लियोपेट्रा (Queen Of Egypt Cleopatra) के बारे में कहा जाता है कि वे अपनी सुंदरता (Cleopatra Beauty) को बरकरार रखने के लिए गधी के दूध से नहाती थीं. क्लियोपेट्रा 51 ईसा पूर्व से 30 ईसा पूर्व तक मिस्र की महारानी थीं. तब क्लियोपेट्रा को दुनिया की सबसे अमीर और खूबसूरत महारानी (Most Beautiful Queen) कहा जाता था. उनका नाम इतिहास (History) में एक ऐसी शख्सियत के रूप में दर्ज है, जो रहस्यों से भरी हुई थी.

यह भी पढ़ें- मार्क जकरबर्ग ने अपनी पालतू बकरियों का रखा ऐसा नाम, लोग हंस-हंस हो रहे लोटपोट

रानी को था 5 भाषाओं का ज्ञान

क्लियोपेट्रा इतनी ज्यादा सुंदर (Cleopatra Beauty) थीं कि कई राजाओं के साथ ही सैन्य अधिकारी भी उनकी सुंदरता के जाल में फंस जाते थे. अपनी सुंदरता के दम पर ही वे राजाओं तथा सैन्य अधिकारियों को अपने जाल में फंसाती थीं और उनसे अपने सारे काम निकलवा लेती थीं. बताया जाता है कि रानी के सैकड़ों पुरुषों से शारीरिक संबंध थे. इसके अलावा रानी क्लियोपेट्रा को दुनिया की 5 भाषाओं का ज्ञान (Knowledge) भी था. इस कारण भी वे बहुत जल्द ही किसी से भी जुड़ जाती थीं और उसके सारे राज जान जाती थीं.

VIDEO

यह भी पढ़ें- बेहद अजीब था King Frederick William 1, प्रशा के लोग आज भी करते हैं याद

कम उम्र में हो गई थी मृत्यु

क्लियोपेट्रा मिस्र (Queen Of Egypt Cleopatra) पर शासन करने वाली अंतिम फराओ थीं. क्लियोपेट्रा की मौत (Cleopatra Death) महज 39 साल की उम्र में हो गई थी. माना जाता है कि क्लियोपेट्रा ने सांप से डंक लगवाकर आत्महत्या कर ली थी. हालांकि कुछ लोग कहते हैं कि उनकी मौत मादक पदार्थों के सेवन से हुई थी. कुछ लोग ऐसा भी कहते हैं कि क्लियोपेट्रा को सांप से कटवाकर मरवा दिया गया था.

ऐसी रोचक खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.